नमाज के चलते लुलु ग्रुप आया था विवादों में, यूपी के इन जिलों में 6 और शॉपिंग मॉल खोलेगा

यूपी सरकार ने लुलु ग्रुप के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं. यूपी में कुल 6 शॉपिंग मॉल और एक होटल खोले जाने की योजना है. लुलु ग्रुप नोएडा, वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या, कानपुर और प्रयागराज में 4,500 करोड़ रुपये के निवेश से शॉपिंग मॉल और हाइपरमार्केट खोलेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2022, 10:25 AM IST
  • 4,500 करोड़ रुपये के निवेश से शॉपिंग मॉल खुलेंगे
  • नोएडा के सेक्टर 108 में एक पांच सितारा होटल भी होगा
नमाज के चलते लुलु ग्रुप आया था विवादों में, यूपी के इन जिलों में 6 और शॉपिंग मॉल खोलेगा

लखनऊ: यूपी सरकार ने राज्य में 6 शॉपिंग मॉल और एक होटल खोलने के लिए हाइपरमार्केट और रिटेल दिग्गज  लुलु ग्रुप के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार यूपी के एमएसएमई मंत्री राकेश सचान ने शॉपिंग मॉल और होटल खोलने के लिए मंगलवार को दुबई में लुलु समूह के साथ एक एमओयू  पर हस्ताक्षर किए.

यूपी इन्वेस्टमेंट रोड शो के दौरान राकेश संचन की उपस्थिति में पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव नरेंद्र भूषण और लुलु समूह के कार्यकारी निदेशक अशरफ अली एम.ए. की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए.

इन जिलों में खुलेंगे मॉल
समझौता ज्ञापन के अनुसार लुलु ग्रुप नोएडा, वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या, कानपुर और प्रयागराज में और हाइपरमार्केट खोलेगा.4,500 करोड़ रुपये के निवेश से शॉपिंग मॉल 

नोएडा में होटल
नोएडा के सेक्टर 108 में शॉपिंग मॉल परियोजना में एक पांच सितारा होटल भी होगा.

20 हजार लोगों को मिलेगी रोजगार
उत्तर प्रदेश में लुलु ग्रुप द्वारा नया निवेश पूरा होने के बाद 20 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है.

बता दें कि सरकार दुबई के निवेशकों को हॉस्पिटैलिटी, इंफ्रास्ट्रक्चर, फूड प्रोसेसिंग, एग्रो एंड फूड सिक्योरिटी और रियल एस्टेट में निवेश के लिए प्रोत्साहित कर रही है. अलाना ग्रुप, वीपीएस हेल्थ केयर और कई अन्य बड़े नामों ने राज्य में निवेश करने में रुचि दिखाई है. बता दें कि लखनऊ में लुलु मॉल खुलने के बाद ही विवादों में आ गया था. कुछ युवकों ने मॉल में खुले में नमाज अदा की थी, जिससे हिंदू संगठन नाराज हो गए थे.

इसे भी पढ़ें:दंपति ने किया गोद लिए हुए बेटी-बेटे का यौन शोषण, जानें गुरुग्राम में क्या हुआ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़