80 के दशक में बोलती थी तूती, 70 की उम्र में फिर बंदूक लेकर 'गब्बर' ने फैलाई दहशत, तीन की हत्या के आरोप में अरेस्ट

यूपी की राजधानी लखनऊ में जमीनी विवाद में तिहरे हत्याकांड का मुख्य आरोपी 70 वर्षीय ललन खान और उसके बेटे फराज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों फरार हो गए थे. हालांकि, अब बाप-बेटे को लखनऊ पुलिस ने दबोच लिया है. बाप और बेटे ने मिलकर शुक्रवार (2 फरवरी) को जमीनी विवाद में 15 साल से मासूम बच्चे समेत 3 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 4, 2024, 03:18 PM IST
  • 70 साल का है ललन खान
  • 1980 के दशक में बोलती थी तूती
80 के दशक में बोलती थी तूती, 70 की उम्र में फिर बंदूक लेकर 'गब्बर' ने फैलाई दहशत, तीन की हत्या के आरोप में अरेस्ट

नई दिल्लीः यूपी की राजधानी लखनऊ में जमीनी विवाद में तिहरे हत्याकांड का मुख्य आरोपी 70 वर्षीय ललन खान और उसके बेटे फराज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों फरार हो गए थे. हालांकि, अब बाप-बेटे को लखनऊ पुलिस ने दबोच लिया है. बाप और बेटे ने मिलकर शुक्रवार (2 फरवरी) को जमीनी विवाद में 15 साल से मासूम बच्चे समेत 3 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. 

70 साल का है ललन खान
हत्या का मुख्य आरोपी ललन खान उर्फ सिराज खान को लोग गब्बर खान के नाम से भी जानते हैं. इसकी उम्र 70 साल है. ललन खान पहले से ही हिस्ट्रीशीटर रहा है. इसके खिलाफ पुलिस थानों में एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. इस हत्याकांड का सीसीटीवी फुटेज तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल फुटेज में देखा जा सकता है कि ललन के गोली चलाने के बाद बंदूक उसका बेटा ले लेता है और दरवाजे के बाहर जाकर फायरिंग करता है. इस पूरे मामले में तीन लोगों की मौत हो गई है. 

1980 के दशक में बोलती थी तूती
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो यह पूरी घटना तीन बीघे जमीन को लेकर है. ललन अपने समय का छंटा हुआ बदमाश है. 1980 के दशक में आसपास के इलाकों में उसकी तूती बोला करती थी. उसके खिलाफ पुलिस स्टेशन में दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. 1985 में ललन के घर के कई हथियार बरामद हुए थे. वह खुद को गब्बर सिंह कहलाना पसंद करता था. 

जांच में लगी पुलिस 
इस घटना के बाद पुलिस इस जांच में लग गई है कि आखिर ललन पर इतने सारे मुकदमे दर्ज होने के बाद भी उसे लाइसेंस कैसे मिला और वह उसे लगातार रिन्यू कैसे करता रहा. 

ये भी पढ़ेंः असम में पीएम ने रखी कामाख्या मंदिर कॉरिडोर की आधारशिला, बोले- वर्षों तक सत्ता में रहने वाले...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़