लुलु माल में आज नहीं होगा सुंदरकांड, अधिकारियों के मान-मनौव्वल के बाद मानी हिंदू महासभा

आज लुलु मॉल में सुंदरकांड का पाठ होना था. जिसके बाद हड़कंप की स्थिति उत्पन्न हो गई थी. हालांकि, लुलु मॉल के जीएम समीर वर्मा और पुलिस अधिकारियों के मान-मनौव्वल के बाद सुंदरकांड पाठ का फैसला टाल दिया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 15, 2022, 02:16 PM IST
  • टला लुलु मॉल में होने वाला सुंदरकांड का पाठ
  • लुलु मॉल में कुछ लोगों ने पढ़ा था नमाज
लुलु माल में आज नहीं होगा सुंदरकांड, अधिकारियों के मान-मनौव्वल के बाद मानी हिंदू महासभा

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बने सबसे बड़े लुलु मॉल में नमाज पढ़ने को लेकर हुए हंगामे के बाद अब वहां पर होने वाले सुंदरकांड के पाठ को टाल दिया गया है. बता दें कि लुलु मॉल में नमाज पढ़े जाने की घटना के बाद अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने वहां पर सुंदरकांड पढ़ने का ऐलान किया था. 

आज पढ़ा जाना था लुलु मॉल में सुंदरकांड

बता दें कि, आज लुलु मॉल में सुंदरकांड का पाठ होना था. जिसके बाद हड़कंप की स्थिति उत्पन्न हो गई थी. हालांकि, लुलु मॉल के जीएम समीर वर्मा और पुलिस अधिकारियों के मान-मनौव्वल के बाद सुंदरकांड पाठ का फैसला टाल दिया गया है. अखिल भारत हिंदू महासभा ने सुंदरकांड का प्रोग्राम तब तक के लिए रोक दिया, जबतक नमाज पढ़ने वालों की जांच कर कार्यवाही नही हो जाती है. 

क्यों शुरू हुआ बवाल

बता दें कि, 11 जुलाई को लखनऊ में सबसे बड़े मॉल लुलु मॉल का उद्घाटन हुआ था. ठीक दो दिन बाद ही यानी 13 जुलाई को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें कुछ लोग लुलु मॉल में नमाज पढ़ते नजर आ रहे थे. इस पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा समेत अन्य हिंदू संगठनों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि यहां मॉल के नाम पर मस्जिद बनाई गई है. विवाद बढ़ते देख मॉल प्रबंधन ने सुशांत गोल्ड सिटी थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई थी. 

नमाज पढ़ने वालों पर दर्ज हुआ केस

बता दें कि लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने पर सुशांत गोल्फ सिटी स्थित लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मॉल के जनसंपर्क अधिकारी ने सुशांत गोल्फ सिटी थाने में बृहस्पतिवार रात केस दर्ज कराया है. 

नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर बुधवार को वायरल हुआ था. गौरतलब है कि लू-लू माल मे नमाज पढ़ने की दो वीडियो वायरल हुई थी. एक बुधवार की दूसरी बृहस्पतिवार की . इसके बाद जनसंपर्क अधिकारी  नमाज पढ़ने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. 

यह भी पढ़ें: मंकीपॉक्स को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन, केरल में आया पहला मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़