प्रेमिका और उसके भाई की प्रेमी ने हथौड़े से मारकर की हत्या, घायल मां ने सुनाई दास्तान

झारखंड की राजधानी रांची के पंडरा थाना क्षेत्र के जनक नगर में शनिवार तड़के तीन अपराधियों ने कथित रूप से एक 17 वर्षीय किशोरी और उसके भाई की हथौड़े और चाकू से हमला कर हत्या कर दी, जबकि उनकी मां को गंभीर रूप से घायल कर दिया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 18, 2022, 05:18 PM IST
  • हमले में घायल हो गईं प्रेमिका की मां
  • मां ने बेटी के प्रेमी पर लगाया आरोप
प्रेमिका और उसके भाई की प्रेमी ने हथौड़े से मारकर की हत्या, घायल मां ने सुनाई दास्तान

रांची: झारखंड की राजधानी रांची के पंडरा थाना क्षेत्र के जनक नगर में शनिवार तड़के तीन अपराधियों ने कथित रूप से एक 17 वर्षीय किशोरी और उसके भाई की हथौड़े और चाकू से हमला कर हत्या कर दी, जबकि उनकी मां को गंभीर रूप से घायल कर दिया. रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार झा ने मीडिया को बताया कि तड़के लगभग चार बजे 17 वर्षीय 12वीं की छात्रा श्वेता सिंह और उसके 14 वर्षीय भाई प्रवीण कुमार उर्फ ओम की उनके घर में घुसकर हथौड़े और चाकू से हमला कर से हत्या कर दी गई. 

हमले में घायल हो गईं प्रेमिका की मां

पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार झा ने यह भी बताया कि अपराधियों के हमले में दोनों मृतकों की मां चंदा देवी (40 वर्ष) भी गंभीर रूप से घायल हो गयीं, जिन्हें राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती कराया गया है, लेकिन उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. झा ने बताया कि मारे गये भाई-बहन के पिता संजीव कुमार सिंह अबू धाबी में नौकरी करते हैं. श्वेता और प्रवीण अपनी मां चंदा देवी के साथ जनक नगर स्थित एक किराए के मकान में रहते थे. पुलिस जांच में हत्या को लेकर प्रेम प्रसंग का मामला भी सामने आया है. 

मां ने बेटी के प्रेमी पर लगाया आरोप

रांची शहर के पुलिस अधीक्षक अंशुमान कुमार ने मीडिया से कहा, ‘‘फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला की एक टीम मौके पर काम कर रही है. प्रथम दृष्टया यह लड़की और आरोपी के बीच प्रेम संबंध का मामला लगता है. लेकिन हम अन्य कोण से भी जांच कर रहे हैं."

हमले में जान गंवाने वाली श्वेता और प्रवीण की गंभीर रूप से घायल मां ने पुलिस को बयान दिया है कि उनकी बेटी के प्रेमी ने ही इस घटना को अंजाम दिया है. पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार सुबह 4 बजे तीन की संख्या में हत्यारे चंदा देवी के घर पहुंचे और दरवाजा खटखटाया. पुलिस ने बताया कि श्वेता के दरवाजा खोलने पर हत्यारों ने हथौड़े से ताबड़तोड़ हमला कर उसे, उसके भाई प्रवीण और मां चंदा देवी को गंभीर रूप से घायल कर दिया. इस हमले में श्वेता की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसकी मां और भाई बुरी तरह से घायल हो गए.

अस्पताल जाते समय भाई की हुई मौत

मुख्य गेट से खून निकलता देख मोहल्ले वालों ने चंदा देवी के पिता रामाधार सिंह को सूचना दी. जिसके बाद वे भागे-भागे मौके पर पहुंचे. जिस समय रामाधार सिंह घटनास्थल पर पहुंचे, उस समय चंदा देवी और प्रवीण की सांसें चल रही थीं. इसके बाद आनन-फानन में दोनों को अस्पताल भेजा गया, लेकिन अस्पताल में प्रवीण की भी मौत हो गई. पुलिस को जांच में यह भी पता चला है कि लड़के के साथ श्वेता का प्रेम प्रसंग चल रहा था उसके साथ पूर्व में विवाद भी हुआ था. विवाद थाने तक भी पहुंचा था लेकिन इस मामले में सुलह हो गई थी. पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया है. सभी हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

यह भी पढ़िए: रक्षा मंत्रालय की नौकरी में अग्निवीरों को मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण, राजनाथ सिंह ने किया ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़