Love Jihad: खुद को हिंदू बता की थी मंदिर में शादी, बाद में बनाया इस्लाम कुबूल करने का दबाव

Love Jihad Case: बिहार के कटिहार जिले में कथित 'लव जिहाद' की एक घटना सामने आई, जब एक मुस्लिम युवक ने सोशल मीडिया पर खुद को हिंदू बताकर दोस्ती की और हिंदू लड़की से शादी करने के बाद उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा. अब लड़की ने यह मामला कोर्ट में उठाया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 20, 2022, 09:31 AM IST
  • खुद को हिंदू बता की थी मंदिर में शादी
  • सामने आया एक और लव जिहाद का केस
Love Jihad: खुद को हिंदू बता की थी मंदिर में शादी, बाद में बनाया इस्लाम कुबूल करने का दबाव

नई दिल्ली: Love Jihad Case: दिल्ली के मेहरोली कांड और लखनऊ में सूफियान वाले मामले के बाद देश में एक और लव जिहाद का केस सामने आया है. ताजा मामला बिहार से हैं. जहां पर एक मुसलमान लड़के ने पहले खुद को हिंदू बता कर लड़की से शादी की और बाद में उस पर इस्लाम कुबूल करने का दबाव बनाने लगा.

बिहार में सामने आई घटना 

बिहार के कटिहार जिले में कथित 'लव जिहाद' की एक घटना सामने आई, जब एक मुस्लिम युवक ने सोशल मीडिया पर खुद को हिंदू बताकर दोस्ती की और हिंदू लड़की से शादी करने के बाद उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा. अब लड़की ने यह मामला कोर्ट में उठाया है. 

पीड़िता ने अदालत से लगाई इंसाफ की गुहार

जिले के मनिहारी प्रखंड की रहने वाली 29 वर्षीय जूली नाम की पीड़िता ने कटिहार जिला अदालत में न्याय की गुहार लगाते हुए मामला दर्ज कराया है. वह 2015 में फेसबुक पर राज राजपूत नाम के युवक से मिली और वे दोस्त बन गए और यहां तक कि एक मंदिर में शादी भी कर ली. 

लड़ने ने खुद को बताया था हिंदू

जूली ने कटिहार में मीडियाकर्मियों से कहा कि शादी के बाद मैंने उससे कई बार अनुरोध किया कि मुझे अपने ससुराल ले जाए, लेकिन उसने मना कर दिया. जब मैंने उस पर दबाव डाला, तो वह मुझे अपनी बहन के घर ले गया. जब मैं वहां पहुंची, तो सदमा लगा, क्योंकि वहां जब पति से असली पहचान पूछी, तो उसने कहा कि उसका नाम तौकीर अहमद है और वह सुपौल जिले का मूल निवासी है. 

बिहार पुलिस ने किया था शिकायत लिखने से इंकार

उसने आगे कहा कि यह धोखा था. उसने मेरा भरोसा तोड़ दिया, लेकिन चूंकि मैं उससे प्यार करती थी और मेरा एक बच्चा भी है, इसलिए मैं उसके साथ रही. तौकीर ने कुछ सालों के बाद मुझ पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया. इस समय वह काम सिलसिले में दुबई में है और मुझ पर धर्म परिवर्तन के लिए लगातार दबाव बना रहा है. मैंने मनियारी में स्थानीय पुलिस से शिकायत की, लेकिन उन्होंने प्राथमिकी दर्ज करने से इनकार कर दिया. अब, मैंने न्याय के लिए जिला अदालत में एक आवेदन दायर किया है. 

यह भी पढ़ें: Shraddha Murder Case: नार्को टेस्ट में ये 50 सवाल पूछे जा सकते हैं आफताब पूनावाला से, भागा उसका परिवार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़