Loksabha Elections 2024: कैसे 543 सीटों पर जीत का परचम लहराएगी बीजेपी, तरुण चुग ने बताया मोदी सरकार का मेगा प्लान

Loksabha Elections: नरेंद्र मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के अवसर पर भाजपा राष्ट्रीय कार्यालय में अनिल बलूनी और संजय मयूख के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए भाजपा राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने भाजपा के मेगा जनसंपर्क अभियान की जानकारी देते हुए कहा कि 30 मई के दिन वर्ष 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार शपथ ली थी और उनके 4 साल पूरे हुए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 31, 2023, 11:46 AM IST
  • देश भर में की जाएंगी 51 महारैलियां
  • देश भर में होगी 600 से ज्यादा प्रेस कॉन्फ्रेंस
Loksabha Elections 2024: कैसे 543 सीटों पर जीत का परचम लहराएगी बीजेपी, तरुण चुग ने बताया मोदी सरकार का मेगा प्लान

Loksabha Elections: नरेंद्र मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के अवसर पर भाजपा राष्ट्रीय कार्यालय में अनिल बलूनी और संजय मयूख के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए भाजपा राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने भाजपा के मेगा जनसंपर्क अभियान की जानकारी देते हुए कहा कि 30 मई के दिन वर्ष 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार शपथ ली थी और उनके 4 साल पूरे हुए हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र में भाजपा सरकार के 9 साल पूरे हुए हैं और इन 9 सालों के दौरान देश ने हर क्षेत्र में उल्लेखनीय तरक्की की है.

देश भर में की जाएंगी 51 महारैलियां

चुग ने सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर 30 मई से 30 जून तक चलने वाले विशेष महासंपर्क अभियान की जानकारी साझा करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को राजस्थान के अजमेर में बड़ी महारैली कर अभियान की शुरूआत करेंगे. इस तरह की 51 बड़ी महारैलियां देशभर में की जाएगी.

लोक सभा स्तर पर पांच सौ से ज्यादा जनसभाएं होंगी. विधान सभा स्तर पर चार हजार से अधिक जगहों पर अलग-अलग कार्यक्रम होंगे.

देश भर में होगी 600 से ज्यादा प्रेस कॉन्फ्रेंस

देशभर में छह सौ से ज्यादा शहरों में प्रेस कांफ्रेंस की जाएगी. पार्टी का शीर्ष नेतृत्व देशभर में पांच लाख से ज्यादा विशिष्ट व्यक्तियों से मुलाकात कर सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देंगे और समर्थन मांगेंगे. उन्होंने लोगों का समर्थन हासिल करने के लिए एक बार फिर से मिस कॉल अभियान शुरू करते हुए इसके लिए एक नंबर भी जारी किया.

अगले एक महीने तक गिनाई जाएंगी सरकार की उपलब्धियां

चुग ने बताया कि देश के सभी 543 लोक सभा क्षेत्रों, 4 हजार से अधिक विधान सभा क्षेत्रों और 6 सौ से अधिक शहरों और 10 लाख से ज्यादा बूथों पर पार्टी के 288 बड़े नेता और 16 लाख कार्यकर्ता अगले एक महीने तक मोदी सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेंगे. उन्होंने बताया कि देश के सभी लोक सभा क्षेत्रों को 144 कलस्टरों में बांटा गया है. हर कलस्टर में 3 से 4 लोक सभा क्षेत्रों को शामिल किया गया है.

दो टोलियों में प्रचार करेंगे पार्टी के नेता

पार्टी नेताओं की दो टोलियां इन इलाकों में जाकर 8-8 दिन का प्रवास करेगी. प्रधानमंत्री द्वारा देश के दस लाख से ज्यादा बूथों पर पार्टी कार्यकर्ताओं को डिजिटली संबोधित करने का भी कार्यक्रम है.

भाजपा महासचिव ने मोदी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि देश को परिवारवाद और जातिवाद से निकाल कर प्रधानमंत्री मोदी विकासवाद के मार्ग पर ले गए. आज करोडों लाभार्थियों तक सरकार की योजनाओं का सीधा लाभ मिल रहा है,बिचौलियों को बाहर कर दिया गया है. भ्रष्टाचार खत्म हुआ है और केंद्र से भेजा जाने वाला पैसा पूरा लोगों तक पहुंच रहा है.

कांग्रेस पर भी चुग ने साधा निशाना

कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए चुग ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा नहीं लगाया बल्कि गरीबी हटाने के लिए पिछले 9 साल के दौरान भाजपा सरकार और सरकार के मुखिया नरेंद्र मोदी ने पल-पल काम किया है.

इसे भी पढ़ें- सचिन पायलट या अशोक गहलोत कौन है ज्यादा अमीर? देखें संपत्ति का पूरा ब्यौरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़