कश्मीरी पंडितों की हत्याओं पर बोले उपराज्यपाल- जम्मू-कश्मीर में अंतिम सांसें गिन रहा आतंकवाद

जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने बृहस्पतिवार को कहा कि यहां आतंकवाद अंतिम सांसें गिन रहा है. उन्होंने सभी हितधारकों से केंद्र शासित प्रदेश में स्थायी शांति और सामान्य स्थिति लाने में अपनी भूमिका निभाने की अपील की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 3, 2022, 07:42 PM IST
  • विपक्ष की आलोचना पर मनोज सिन्हा का जवाब
  • 'आम लोगों में विश्वास पैदा करने की है जरूरत'
कश्मीरी पंडितों की हत्याओं पर बोले उपराज्यपाल- जम्मू-कश्मीर में अंतिम सांसें गिन रहा आतंकवाद

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने बृहस्पतिवार को कहा कि यहां आतंकवाद अंतिम सांसें गिन रहा है. उन्होंने सभी हितधारकों से केंद्र शासित प्रदेश में स्थायी शांति और सामान्य स्थिति लाने में अपनी भूमिका निभाने की अपील की. 

विपक्ष की आलोचना पर मनोज सिन्हा का जवाब
उन्होंने कहा, ‘केवल पुलिस और सुरक्षाबल ही स्थायी शांति नहीं ला सकते हैं. निर्वाचित जन प्रतिनिधियों और प्रशासन के अन्य धड़े भी इसमें बड़ी भूमिका निभा सकते हैं.’ उप राज्यपाल का यह बयान केंद्र शासित प्रदेश में कश्मीरी पंडितों की चुन-चुनकर हत्या की घटनाओं को लेकर राजनीतिक दलों द्वारा की जा रही आलोचना के जवाब में आया है. 

'आम लोगों में विश्वास पैदा करने की है जरूरत'
सिन्हा ने गरखाल सीमावर्ती इलाके में बुधवार शाम आयोजित कार्यक्रम में कहा था, ‘मैं पूरे भरोसे से कह सकता हूं कि आतंकवाद अपनी अंतिम सांसें गिन रहा है.’ उन्होंने कहा कि अब ऐसी व्यवस्था की जरूरत है, जिसके प्रति आम लोगों को यह विश्वास हो कि उन्हें न्याय मिलेगा और प्रशासन उनकी मदद करेगा. 

उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था केंद्र शासित प्रदेश में शांति और सामान्य स्थिति बहाल करने में बड़ी पहल साबित होगी. सिन्हा ने कहा कि भ्रष्टाचार के प्रति पारदर्शिता और कतई बर्दाश्त नहीं करने के सिद्धांत ने परियोजनाओं के क्रियान्वयन में क्रांति लाई है.

पुंछ में एलओसी पर घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम
वहीं, सेना के जवानों ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम कर दिया. रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि आज सुबह 10 बजे, भारतीय सेना के सतर्क सैनिकों ने पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के साथ कुछ व्यक्तियों की संदिग्ध हरकत देखी, जिसमें वे नियंत्रण रेखा के पार भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे.

फायरिंग में एक आतंकी को मार गिराया
रक्षा प्रवक्ता ने कहा- सतर्क सैनिकों ने घुसपैठियों को चुनौती दी और आतंकवादियों ने सैनिकों पर गोलीबारी की. जबावी फायरिंग में जवानों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया. गोलाबारी में, 2 एके -47 राइफल, एक पिस्तौल और अन्य युद्ध जैसे समानों के साथ एक आतंकवादी का शव बरामद किया गया है. रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ऑपरेशन जारी है और इलाके की तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

यह भी पढ़िएः Bihar में डेंगू का कहर, टूटा रिकॉर्ड, पटना में डेंगू के 5529 नए मरीज

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़