जानें किसने मांगे थे नितिन गडकरी से 100 करोड़ रुपये, कर्नाटक की जेल में बंद है आरोपी गैंगेस्टर

नितिन गडकरी को धमकी मिलने के बाद उनके आवास, कार्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई है. बता दें कि व्यक्ति ने खुद को दाऊद इब्राहिम गिरोह का सदस्य बताकर धमकी भरे 'कॉल'किए. फिर 100 करोड़ रुपये की मांग की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 15, 2023, 08:11 AM IST
  • पुलिस ने बताया, फोन करने वाले की पहचान हुई
  • कर्नाटक में बेलगावी की एक जेल में बंद है आरोपी
जानें किसने मांगे थे नितिन गडकरी से 100 करोड़ रुपये, कर्नाटक की जेल में बंद है आरोपी गैंगेस्टर

नागपुर (महाराष्ट्र): केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धमकी देने वाले कॉलर की पहचान हो गई है. पुलिस ने यह जानकारी दी है. बता दें कि 
एक व्यक्ति की ओर से  खुद को दाऊद इब्राहिम गिरोह का सदस्य बताकर नितिन गडकरी को धमकी भरे 'कॉल' किए गए और 100 करोड़ रुपये की मांग की गई थी.

क्या बताया पुलिस ने
पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि फोन करने वाले की पहचान कर ली गई है. वह हत्या के एक मामले में कर्नाटक में बेलगावी की एक जेल में बंद है. आगे की जांच के लिए अपराध शाखा की टीम को वहां भेजा गया है. अधिकारी के मुताबिक, प्रथम दृष्टया जेल में बंद कैदी के पास एक मोबाइल फोन है, जिसका इस्तेमाल वह धमकी भरे कॉल करने के लिए करता था.

सुरक्षा बढ़ाई गई
 शनिवार को यहां उनके आवास और कार्यालय में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.  पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि खामला में गडकरी के जनसंपर्क कार्यालय में सुबह 11 बजकर 25 मिनट से दोपहर साढ़े 12 बजे के बीच तीन धमकी भरे फोन कॉल आए. इसके बाद नागपुर से सांसद और भारतीय जनता पार्टी के नेता गडकरी के नागपुर स्थित आवास और कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

100 करोड़ की मांग की थी
उन्होंने बताया, ‘‘कॉल करने वाले ने फोन ऑपरेटर से कहा कि वह दाऊद इब्राहिम गिरोह का सदस्य है और उसने गडकरी से 100 करोड़ रुपये की मांग की. उसने मांग नहीं माने जाने पर बम के जरिये मंत्री को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी. कॉल करने वाले ने पैसे पहुंचाने के लिए अपना फोन नंबर और कर्नाटक का पता दिया था. 

यह भी पढ़िएः  जोशीमठ के बाद हिमाचल प्रदेश में भी घरों में दरारें, तीन गांवों में धंसी जमीन!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़