संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा में से कौन ज्यादा अमीर, जानें दोनों के पास कितनी दौलत?

Sandeep Maheshwari vs Vivek Bindra: संदीप माहेश्वरी की नेटवर्थ करीब 33 करोड़ रुपये है. जबकि विवेक बिंद्रा की नेटवर्थ करीब 90 करोड़ रूपये है. विवेक बिंद्रा के बिजनेस का टर्नओवर भी काफी अधिक है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2023, 05:00 PM IST
  • दो मोटिवेशनल स्पीकर भिड़े
  • दोनों देश के चर्चित चेहरे
संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा में से कौन ज्यादा अमीर, जानें दोनों के पास कितनी दौलत?

नई दिल्ली: Sandeep Maheshwari vs Vivek Bindra: देश के जानेमाने मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा के बीच मतभेद चल रहे हैं. दोनों एक-दूसरे के खिलाफ न सिर्फ अपने वीडियो में, बल्कि सोशल मीडिया पर भी टिप्पणी कर रहे हैं. दोनों के फैंस भी एक-दूसरे के खिलाफ सोशल मीडिया पर ट्रेंड चला रहे हैं. आइए जानते हैं कि संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा में से कौन ज्यादा अमीर है. 

कितना कमा लेते हैं संदीप माहेश्वरी
संदीप माहेश्वरी की नेटवर्थ करीब 33 करोड़ रुपये है. उनकी कुल संपत्ति करीब 4 मिलियन डॉलर के आसपास है. मोटिवेशनल स्पीकर संदीप एक महीने में करीब 30 से 50 लाख रुपये कमा लेते हैं. जबकि उनकी सालाना कमाई 3-4 करोड़ रुपये है. उनकी प्रोपर्टी की कुल कीमत 17 करोड़ रुपये के करीब है. माहेश्दिवरी के पास दिल्ली में एक घर और दफ्तर है. माहेश्वरी के पास कई लग्जरी गाड़ियां भी हैं. माहेश्वरी के यूट्यूब चैनल पर 28.3 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. माहेश्वरी भारतीय स्टॉक इमेज की सबसे बड़ी कंपनी Imagesbazaar.com के संस्थापक हैं. इस साइट पर लाखों की कीमत में एक तस्वीर बिकती है. 

विवेक बिंद्रा के पास कितनी संपत्ति
विवेक बिंद्रा की नेटवर्थ करीब 90 करोड़ रूपये है. उनकी कुल संपत्ति 1 मिलियन डॉलर के आसपास है. बिजनेसमैन और मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा एक महीने में 40 से 50 लाख रुपये कमा लेते हैं. एक साल में विवेक बिंद्रा करीब 7 से 9 करोड़ रुपये कमाते हैं. विवेक बिंद्रा के पास दिल्ली में लग्जरी हाउस तो है ही, साथ ही नोएडा में भी प्रोपर्टी है. बिंद्रा के यूट्यूब पर 21.4 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. बिंद्रा यूट्यूब से ज्यादा अपनी कंपनी Bada business से कमाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा है कि बिंद्रा इस कंपनी से करोड़ों कमाते हैं. 

दोनों में से कौन अमीर? 
विवेक बिंद्रा संदीप माहेश्वरी से ज्यादा अमीर हैं. माहेश्वरी की नेटवर्थ और संपत्ति बिंद्रा से कम है. मासिक और सालान आय में भी बिंद्रा माहेश्वरी से आगे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के दावों के अनुसार बिंद्रा एक साल में माहेश्वरी से दोगुना कमाते हैं. बिंद्रा का बिजनेस टर्नओवर भी माहेश्वरी से अधिक हैं. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा के बीच विवाद क्यों, समझें पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़