Kisan Andolan: फिर तेज होगा आंदोलन, जानें 6 मार्च को क्या करने वाले हैं किसान?

Farmers Protest News: किसानों ने 6 मार्च को फिर से दिल्ली चलो का आह्वान किया है. इसके लिए दूर-दराज के किसानों को भी दिल्ली बुलाया गया है. पंजाब की पंचायतों को किसानों के समर्थन में प्रस्ताव पारित करने के लिए भी कहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 5, 2024, 01:23 PM IST
  • 6 मार्च को दिल्ली चलो
  • 10 मार्च को रेल रोको
Kisan Andolan: फिर तेज होगा आंदोलन, जानें 6 मार्च को क्या करने वाले हैं किसान?

नई दिल्ली: Farmers Protest News: बीते एक हफ्ते से किसान आंदोलन ठंडा पड़ गया है. लेकिन अब किसानों ने एक बार फिर एक्टिव होने का फैसला किया है. किसान नेता सरवन सिंह पंढेर और जगजीत सिंह डल्लेवाल ने देशभर के किसानों से 6 मार्च को दिल्ली आने की अपील की है. किसानों के दिल्ली मार्च को देखते हुए हरियाणा में चंडीगढ़-अंबाला हाइवे से बैरिकेड हटा दिए गए हैं. 

10 मार्च को रेल रोको आंदोलन
इसके अलावा, किसान नेताओं ने 10 मार्च को चार घंटे के लिए देशभर में 'रेल रोको' आंदोलन करने का भी आह्वान किया है. 10 मार्च को दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक देशव्यापी 'रेल रोको' होगा. 

'बिना ट्रैक्टर-ट्रॉली के आएं किसान'
हाल ही में सरवन सिंह पंढेर (Sarwa SIngh Pandher) और जगजीत सिंह डल्लेवाल (Jagjit Singh Dallewal) मृतक किसान शुभकरण सिंह के गांव पहुंचे थे. यहां उन्होंने आंदोलन तेज करने की बात कही. उन्होंने कहा कि जब तक केंद्र सरकार मांग मान नहीं लेती, तब तक आंदोलन तेज रहेगा. सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि दूर-दराज के राज्यों के किसान ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर नहीं पहुंच सकते, लेकिन बस और ट्रेनों से यहां तक पहुंच सकते हैं. इससे यह भी साफ हो जाएगा कि सरकार बिना ट्रैक्टर-ट्रॉलियों वाले किसानों को दिल्ली जाने की अनुमति देती है या नहीं. 

पंचायतों में प्रस्ताव पारित करना चाहिए
किसान नेताओं ने कहा कि शंभू और खनौरी बॉर्डर ओर पहले की तरह ही आंदोलन जारी रहेगा. पंजाब की सभी पंचायतों को किसानों के समर्थन में प्रस्ताव पारित करना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- UP News: ओपी राजभर बनना चाहते हैं CM, कहा- किसी को नहीं पता मैं अंदरखाने क्या कर रहा हूं?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़