Kisan Andolan: आज दौबारा किसान भरेंगे हुंकार, दिल्ली कूच के लिए एक बार फिर तैयार, राजधानी की सुरक्षा में मुस्तैद पुलिस

Farmer Protest: अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसान आज एक बार फिर से दिल्ली कूच करने जा रहे हैं. बुधवार को किसान संगठन अपनी विभिन्न मांगों को लेकर दिल्ली की ओर बढ़ेंगे. किसान के "दिल्ली चलों" आंदोलन ने एक बार फिर से लोगों में हलचल ला दी है. पढ़िए पूरी खबर

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Mar 6, 2024, 08:13 AM IST
Kisan Andolan: आज दौबारा किसान भरेंगे हुंकार, दिल्ली कूच के लिए एक बार फिर तैयार, राजधानी की सुरक्षा में मुस्तैद पुलिस

नई दिल्ली, Kisan Andolan: अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसान आज एक बार फिर से दिल्ली कूच करने जा रहे हैं. बुधवार को किसान संगठन अपनी विभिन्न मांगों को लेकर दिल्ली की ओर बढ़ेंगे. किसान के दिल्ली चलों आंदोलन ने एक बार फिर से लोगों में हलचल ला दी है. सुरक्षा को लेकर पुलिस चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद है. 

एक बार फिर दिल्ली कूच को तैयार किसान 
देर रात से ही दिल्ली पुलिस ने टिकरी, सिंघू, गाजीपुर बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी है. वहीं रेलवे और मेट्रो स्टेशनों और बस अड्डों पर सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम कर दिए हैं. बता दें कि देशभर के किसानों ने 6 मार्च को दिल्ली पहुंचने का आह्वान किया था. इस आंदोलन में किसान मजदूर मोर्चा और संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) दलों के कई किसान शामिल हैं.

रेल रोकने का ऐलान
अपनी मांगों को लेकर किसान सड़कों पर हैं. फसलों के लिए एमएसपी (MSP) पर गारंटी, मजदूरों और किसानों के लिए पेंशन का लाभ इसके अलावा कर्ज माफी जैसी विभिन्न मांगों को लेकर किसान दिल्ली चलो आंदोलन को धार दे रहा है. बता दें कि किसानों ने 10 मार्च को देशव्यापी रेल रोकने का भी ऐलान किया है. 

चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
किसानों के 6 मार्च के दिन दिल्ली कूच आंदोलन को लेकर पुलिस अधिकारी ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे स्टेशनों और आईएसबीटी पर भारी पुलिसबल तैनात किया गया है. पुलिस ने बताया कि शहर में धारा 144 भी लागू की गई है. इसके अनुसार शहर में पहुंचकर प्रदर्शन करने वालों को हिरासत में लिया जाएगा.  पुलिस की जानकारी के मुताबिक कुछ स्थानों पर पुलिस बलों की तैनाती की गई है. प्रदर्शनकारी इकट्ठा होकर अगर किसी भी तरह का प्रदर्शन करेंगे, तो उन्हें तुरंत हिरासत में लिया जाएगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़