Farmer Protest: अब तक दो लोगों की मौत, SI का दम घुटा, किसान का हार्ट फेल

Farmer Protest 2024: अपनी मांगों को मनवाने के लिए किसानों के दिल्ली कूच का आज (16 फरवरी) चौथा दिन है. कड़ी सुरक्षा और बैरिकेडिंग की वजह से किसान अभी भी शंभू बॉर्डर को पार नहीं कर पाए हैं. यहां पुलिस और सुरक्षा बलों के बीच लगातार झड़प देखने को मिल रही है. इसी बीच खबर आ रही है कि अंबाला में तैनात एक GRP के SI हीरालाल की मौत हो गई. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 16, 2024, 02:49 PM IST
  • सुबह सीने में उठी तेज दर्द
  • दम घुटने से गई SI की जान
Farmer Protest: अब तक दो लोगों की मौत, SI का दम घुटा, किसान का हार्ट फेल

नई दिल्लीः Farmer Protest 2024: अपनी मांगों को मनवाने के लिए किसानों के दिल्ली कूच का आज (16 फरवरी) चौथा दिन है. कड़ी सुरक्षा और बैरिकेडिंग की वजह से किसान अभी भी शंभू बॉर्डर को पार नहीं कर पाए हैं. यहां पुलिस और सुरक्षा बलों के बीच लगातार झड़प देखने को मिल रही है. इसी बीच खबर आ रही है कि अंबाला में तैनात एक GRP के SI हीरालाल की मौत हो गई. 

दम घुटने से गई SI की जान
हीरालाल के मौत के पीछे की वजह आंसू गैस के गोले से दम घुटना बताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इससे पहले भी शंभू बॉर्डर पर एक किसान की मौत हुई थी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 63 वर्षीय किसान ज्ञान सिंह को दिल का दौरा पड़ने की वजह से मौत हो गई. इस तरह से चार दिनों से शुरू हुए इस आंदोलन में अभी तक दो लोगों की मौत हो चुकी है. 

सुबह सीने में उठी तेज दर्द 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो ज्ञान सिंह नाम के किसान के सीने में सुबह अचानक तेज दर्द उठा था. इसके बाद किसान को पंजाब के राजपुरा सिविल अस्पताल में ले जाया गया. यहां से किसान को फिर पटियाला के राजिंदरा अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

बॉर्डर को कर दिया गया है सील 
बता दें कि देश भर के 200 से अधिक किसान संगठनों ने 12 फरवरी से दिल्ली कूच करने का आह्वान किया था. किसानों को दिल्ली आने से रोकने के लिए दिल्ली से सटे सभी राज्यों के बॉर्डर को सील कर दिया गया है. वहीं, पंजाब की सीमा से लगे शंभू बॉर्डर पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. 

पुलिस-किसानों में झड़प की स्थिति
किसान बॉर्डर पर लगे बैरिकेड को तोड़ने की लगातार कोशिश कर रहे हैं. लिहाजा पुलिस और किसानों के बीच झड़प की स्थिति बनी हुई है. प्रदर्शनकारियों को कंट्रोल करने के लिए सुरक्षा बल की ओर आंसू गैस के गोले और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ेंः कौन है मोस्टवांटेड नरेंद्र सिंह, जिसे UAE से लाया गया वापस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़