Kisan Andolan: बॉर्डर सील होने से राजधानी में रेंग-रेंगकर चल रहीं गाड़ियां, जाम से बचने के लिए पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

Delhi Traffic Police Guidelines: किसानों के प्रस्तावित आंदोलन को देखते हुए दिल्ली से सटे सभी राज्यों के बॉर्डर सील कर दिए गए हैं. इससे दिल्ली  NCR में जाम के भीषण संकट बने हुए हैं. लोगों को एक जगह से दूसरे जगह आने जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. सभी बॉर्डर सील होने की वजह से अन्य प्रदेश के लोगों को सड़क के जरिए दिल्ली आने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 14, 2024, 09:40 AM IST
  • दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
  • आम यातायात के लिए NH-44 हुआ बंद
Kisan Andolan: बॉर्डर सील होने से राजधानी में रेंग-रेंगकर चल रहीं गाड़ियां, जाम से बचने के लिए पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

नई दिल्लीः Delhi Traffic Police Guidelines: किसानों के प्रस्तावित आंदोलन को देखते हुए दिल्ली से सटे सभी राज्यों के बॉर्डर सील कर दिए गए हैं. इससे दिल्ली  NCR में जाम के भीषण संकट बने हुए हैं. लोगों को एक जगह से दूसरे जगह आने जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. सभी बॉर्डर सील होने की वजह से अन्य प्रदेश के लोगों को सड़क के जरिए दिल्ली आने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
आम जनता की इन्हीं परेशानियों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली यातायात पुलिस की ओर से ट्रैफिक को लेकर गाइडलाइंस जारी की गई हैं. ऐसे में अगर आप भी दिल्ली से बाहर जाने का प्लान कर रहे हैं या फिर बाहर से सड़क के माध्यम से दिल्ली आने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए बहुत काम की है. आइए एक नजर दिल्ली पुलिस की ओर से जारी ट्रैफिक एडवाइजरी पर डालते हैं. 

गाजियाबाद से दिल्ली कैसे आए? 
अगर आप गाजियाबाद से दिल्ली आना चाह रहे हैं, तो आप महाराजपुर बॉर्डर के पास से प्रवेश कर सकते हैं. इसके अलावा गाजियाबाद से गाजीपुर बॉर्डर से दिल्ली की ओर आने वाला यातायात खोड़ा कॉलोनी, मयूर विहार फेज-III से मयूर विहार होते हुए भी दिल्ली में प्रवेश कर सकते हैं. NH-44 के माध्यम से हरियाणा जाने वाले वाहन लोनी भोपुरा रोड, कोयल एन्क्लेव थाना टीला मोड़ लोनी, मंडोला, मसूरी, खेकड़ा से यू टर्न ले कर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर बाएं मुड़कर राय कट पहुंच सकते हैं. 

आम यातायात के लिए NH-44 हुआ बंद
दिल्ली यातायात पुलिस की ओर से जारी गाइडलाइंस की मानें, तो सिंघु बॉर्डर से आगे NH-44 को आम यातायात के लिए फिलहाल पूर्ण रूप बंद कर दिया गया है. लिहाजा सोनीपत/पानीपत की ओर जाने वाली अन्य जुड़ी हुई सड़कें भी प्रभावित हैं. वहीं, गाजीपुर बॉर्डर पर एनएच-नौ की दो लेन और NH-24 की एक लेन खुली हुई है. 

ये भी पढे़ंः UAE-भारत के संबंध दुनिया के लिए आदर्श, हमारी दोस्ती जिंदाबाद: PM मोदी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़