Kerala Transgender Pregnancy: स्त्री से पुरुष बनना चाहती थी ये ट्रांसजेंडर, अधर में लटका ख्वाब

पैदा होने के साथ पाई पहचान से मेल न खाने पर स्त्री से पुरुष बन रहे एक ट्रांस शख्स का ख्वाब अधर में लटक गया है. उसे इसके लिए अब और इंतजार करना पड़ेगा, लेकिन इसके बाद भी वो मायूस नहीं है, बल्कि उसने ये खबर सोशल मीडिया के जरिए लोगों के साथ शेयर की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 4, 2023, 08:28 AM IST
  • तीन साल से कपल के रूप में रह रहे दोनों
  • महिला से पुरुष बनने की प्रक्रिया को रोका गया
Kerala Transgender Pregnancy: स्त्री से पुरुष बनना चाहती थी ये ट्रांसजेंडर, अधर में लटका ख्वाब

नई दिल्लीः पैदा होने के साथ पाई पहचान से मेल न खाने पर स्त्री से पुरुष बन रहे एक ट्रांस शख्स का ख्वाब अधर में लटक गया है. उसे इसके लिए अब और इंतजार करना पड़ेगा, लेकिन इसके बाद भी वो मायूस नहीं है, बल्कि उसने ये खबर सोशल मीडिया के जरिए लोगों के साथ शेयर की है. 

तीन साल से कपल के रूप में रह रहे दोनों
दरअसल, केरल का ट्रांसजेंडर शख्स जहाद ने महिला के रूप में जन्म लिया था. लेकिन वह पुरुष जैसा महसूस करते थे, इसके बाद उन्होंने पुरुष बनने का फैसला किया. जबकि उनकी कपल जिया पुरुष के रूप में पैदा हुई थी, लेकिन उन्होंने खुद को एक महिला में बदल लिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, केरल के कोझीकोड में दोनों कपल के रूप में तीन साल से रह रहे हैं. 

महिला से पुरुष बनने की प्रक्रिया को रोका गया
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्त्री के रूप में जन्म लेने वाले जहाद ने पुरुष बनने की प्रक्रिया के दौरान गर्भधारण कर लिया. बताया जा रहा है कि उन्होंने गर्भाशय और कुछ अन्य अंगों को नहीं हटाया था. रिपोर्ट के मुताबिक, जहाद के महिला से पुरुष बनने की प्रक्रिया को बच्चे के जन्म तक रोक दिया गया है.

इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया फोटोशूट
जिया ने जहाद के बेबी बंप का फोटोशूट इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. उन्होंने बताया कि जहाद के पेट में 8 महीने की जिंदगी है. उनका सपना है कि वह पिता कहलाएं. जबकि मेरा सपना था कि मैं मां बनूं.

कपल को प्रेग्नेंसी की दी बधाई
जिया के इस पोस्ट पर तरह-तरह के रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं. कई लोगों ने कपल को प्रेग्नेंसी की बधाई दी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, जहाद कथित तौर पर गर्भधारण करने वाले भारत के पहले ट्रांस पुरुष होंगे.

यह भी पढ़िएः Weight Loss: बढ़ती तोंद से हैं परेशान तो हर सुबह पीएं इस चीज का पानी, वजन कम करने का है रामबाण उपाय

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़