नौ विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर दें अपना इस्तीफा, इस प्रदेश के राज्यपाल ने दिया निर्देश

केरल के राज्यपाल ने प्रदेश के नौ कुलपतियों को उनका इस्तीफा देने को कहा है. इसे लेकर राज्यपाल के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट भी किया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 23, 2022, 07:29 PM IST
  • नौ विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर दें अपना इस्तीफा
  • केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने दिया निर्देश
नौ विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर दें अपना इस्तीफा, इस प्रदेश के राज्यपाल ने दिया निर्देश

नई दिल्ली: केरल के नौ विश्वविद्यालयों के वाइस चांसलरों को उनका इस्तीफा सौंपने को कहा गया है. केरल के नौ विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को सोमवार यानी कल सुबह तक ही अपना इस्तीफा सौंपना है. 

केरल के राज्यपाल ने दियाा निर्देश

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के नियमों के विपरीत एपीजे अब्दुल कलाम प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति को रद्द करने के उच्चतम न्यायालय के हालिया आदेश के मद्देनजर राज्य के नौ विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से सोमवार सुबह तक इस्तीफा देने को कहा है. 

केरल के राज्यपाल ने किया ट्वीट

राज्यपाल की ओर से रविवार को केरल राजभवन ने एक ट्वीट में कहा कि नौ कुलपतियों में एपीजे अब्दुल कलाम प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति भी शामिल हैं. 

विश्वविद्यालयों के नामों की एक सूची के साथ ट्वीट में कहा गया, "2022 की सिविल अपील संख्या 7634-7635, 2021 की (एसएलपी (सी) संख्या 21108-21109) में माननीय उच्चतम न्यायालय के दिनांक 21.10.22 के फैसले को बरकरार रखते हुए, माननीय राज्यपाल श्री आरिफ मोहम्मद खान ने नौ विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को इस्तीफा देने का निर्देश दिया है."

राज्यपाल ने कहा कल सुबह ही इस्तीफा दे दें कुलपति

राजभवन ने कहा कि खान ने यह भी निर्देश दिया कि इस्तीफे सोमवार को सुबह 11.30 बजे तक उनके पास पहुंच जाएं. शीर्ष अदालत ने एपीजे अब्दुल कलाम प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. राजश्री एम एस की नियुक्ति को यह कहते हुए रद्द कर दिया था कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अनुसार, राज्य द्वारा गठित खोज समिति को कुलपति पद के लिए इंजीनियरिंग विज्ञान क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोगों के बीच से कम से कम तीन उपयुक्त व्यक्तियों के एक पैनल की सिफारिश करनी चाहिए थी, लेकिन इसके बजाय उसने केवल एक ही नाम भेजा.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्रः कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे शरद पवार, BCCI चुनाव पर ली चुटकी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़