केरल के पूर्व मुख्यमंत्री का 79 साल की उम्र में निधन, कांग्रेस में छाई शोक की लहर

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के दिग्गज नेता ओमान चांडी का 79 वर्ष की उम्र में आज सुबह (18 जुलाई) निधन हो गया. ओमान चांडी का पिछले कुछ महीनों से बेंगलुरु में इलाज चल रहा था. पूर्व मुख्यमंत्री के मौत की खबर उनके बेटे की ओर से एस सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से दी गई. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 18, 2023, 07:35 AM IST
  • कांग्रेस में छाई शोक की लहर
  • साल 2019 में खराब हुई थी तबीयत
केरल के पूर्व मुख्यमंत्री का 79 साल की उम्र में निधन, कांग्रेस में छाई शोक की लहर

नई दिल्लीः केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के दिग्गज नेता ओमान चांडी का 79 वर्ष की उम्र में आज सुबह (18 जुलाई) निधन हो गया. ओमान चांडी का पिछले कुछ महीनों से बेंगलुरु में इलाज चल रहा था. पूर्व मुख्यमंत्री के मौत की खबर उनके बेटे की ओर से एस सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से दी गई. 

कांग्रेस में छाई शोक की लहर 
ओमान चांडी साल 2004-2006, 2011-2016 की अवधि में केरल के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. उनकी मृत्यु के बाद कांग्रेस नेताओं के बीच शोक की लहर छा गई है. पूर्व मुख्यमंत्री की मृत्यु पर केरल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के सुधाकर ने दुख जताया है. 

प्रेम के दम पर दुनिया में विजय पाने वाले राजा का अंत 
ट्वीट करते हुए के सुधाकर ने लिखा, आज इस दुनिया से उस राजा की कहानी का दुखद अंत हुआ, जिसने अपने प्रेम के दम पर पूरी दुनिया में विजय पाई. आज मैं बहुत दुख से यह बताना चाहता हूं कि हमारे समय के महान व्यक्तियों में से एक ओमान चांडी जी का निधन हो गया है. चांडी जी ने अनगिनत लोगों के जीवन को प्रभावित किया. उनकी विरासत हमेशा हमारी आत्मा में गूंजती रहेगी. 

नहीं दे पाऊंगा जन्मदिन की शुभकामनाएं
वहीं, कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीटर पर एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, मैं पिछले साल उनके जन्मदिन पर उनसे मिला था. मुझे इस बात का दुख है कि मैं इस बार उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं नहीं दे पाऊंगा. 

साल 2019 में खराब हुई थी तबीयत 
ओमान चांडी कोट्टायम जिले में अपने गृह नगर पुथुपल्ली से चुनाव लड़ते थे. उन्होंने अपने राजनीतिक करियर में लगातार 12 बार विधानसभा चुनाव जीता. गौरतलब है कि ओमान चांडी पिछले लंबे समय से बीमार चल रहे थे. साल 2019 में ही उनकी तबीयत गड़बड़ हो गई थी. गले से संबंधित बीमारी बढ़ने की वजह से उन्हें जर्मनी ले जाया गया था. 

ये भी पढ़ेंः 3300 करोड़ के 2 NH का लोकार्पण, गडकरी बोले- बीमारू UP की बदल रही तस्वीर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़