कानपुर: कलमा पढ़ाने वाले स्कूल को गंगाजल से किया गया शुद्ध, हिंदू संगठनों का प्रदर्शन

स्कूली बच्चों ने बताया कि उन्हें रोजाना स्कूल में कलमा पढ़ाया जाता था. सुबह प्रार्थना के दौरान उन्हें कलमा पढ़ाया जाता था.  बीजेपी पार्षद महेंद्र शुक्ला दद्दा ने स्कूल में गंगाजल का छिड़काव कर उसका शुद्धिकरण किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 1, 2022, 12:35 PM IST
  • फिलहाल स्कूल को बंद कर दिया गया है
  • वीडियो वायरल होने के बाद सामने आया मामला
कानपुर: कलमा पढ़ाने वाले स्कूल को गंगाजल से किया गया शुद्ध, हिंदू संगठनों का प्रदर्शन

कानपुर: कानपुर के फ्लोरेट्स स्कूल में बच्चों को कलमा पढ़ाए जाने का मामला सामने आने के बाद जमकर हंगामा हुआ. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने स्कूल के बाहर बैठकर धरना प्रदर्शन किया. वहीं बीजेपी पार्षद महेंद्र शुक्ला दद्दा ने स्कूल में गंगाजल का छिड़काव कर उसका शुद्धिकरण किया.

रोजाना स्कूल में कलमा पढ़ाया जाता था
 इस दौरान स्कूली बच्चों ने बताया कि उन्हें रोजाना स्कूल में कलमा पढ़ाया जाता था. सुबह प्रार्थना के दौरान उन्हें कलमा पढ़ाया जाता था. जो बातें पढ़ाई जाती थीं उसका उन्हें शाब्दिक अर्थ नहीं मालूम है. वही हंगामा बढ़ने पर एडीएम सिटी अतुल कुमार मौके पर पहुंचे. उन्होंने विद्यालय प्रबंधन से बातचीत की फिलहाल स्कूल को बंद कर दिया गया है. वही एडमिन सिटी का कहना है कि लिखित शिकायत मिली तो जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी.

स्कूल प्रबंधन का कहना है कि उनके विद्यालय में सभी चारों धर्मों की प्रार्थनाएं कराई जाती हैं. कई सालों से यह प्रार्थना कराई जा रही हैं, लेकिन लोगों ने कोई एतराज नहीं जताया.

क्या है पूरा मामला
पीरोड स्थित फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल में हिंदू छात्र-छात्राओं को कलमा पढ़ाने का मामला सामने आया था. एक वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ा. स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को सफाई दी. उन्होंने कहा कि स्कूल में प्रार्थना के समय चारों धर्म की प्रार्थनाएं कराई जाती हैं. 

क्या है वीडियो में
इस वीडियो में एक महिला और उसकी बेटी दिखाई पड़ रही हैं. महिला कह रही है कि स्कूल में बच्चों को प्रार्थना के समय कलमा पढ़ाया जाता है. बच्ची भी यही कहती है कि रोज पढ़ाया जाता है. वीडियो बनाने वाले ने दोनों के चेहरे नहीं लिए हैं.

इसे भी पढ़ें-  जानें कौन हैं फरमानी नाज और क्या है उनकी कहानी, 'हर हर शंभू' गाने से देवबंद के उलेमा हुए नाराज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़