कानपुर दंगा: आरोपी हयात जफर हाशमी संग कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी की तस्वीरें वायरल

कानपुर दंगों का आरोपी हयात जफर हाशमी इमरान प्रतापगढ़ी को गुलदस्ता देकर सम्मानित करते नजर आ रहा है. यह तस्वीर हाल ही दिनों की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 5, 2022, 11:22 AM IST
  • कांग्रेस के कुछ नेता इमरान प्रतापगढ़ी की उम्मीदवारी का विरोध कर रहे थे
  • पार्टी के अधिकांश दिग्गजों ने उन्हें अयोग्य उम्मीदवार करार दिया था
कानपुर दंगा: आरोपी हयात जफर हाशमी संग कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी की तस्वीरें वायरल

लखनऊ: कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसमें वह कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी के साथ पोज देते हुए नजर आ रहे हैं.

हाल के दिनों की है यह तस्वीर
पार्टी सूत्रों के अनुसार, यह तस्वीर हाल ही दिनों की है, क्योंकि वह हाशमी प्रतापगढ़ी को गुलदस्ता देकर सम्मानित करते नजर आ रहे हैं.

पहले से हो रहा पार्टी में इमरान का विरोध
कांग्रेस के कुछ नेता और कार्यकर्ता पहले से ही इमरान प्रतापगढ़ी की उम्मीदवारी का विरोध कर रहे थे. पार्टी के अधिकांश दिग्गजों ने उन्हें अयोग्य उम्मीदवार करार दिया था.

प्रतापगढ़ी इससे पहले एक ऑडियो क्लिप को लेकर चर्चाओं में आए थे. जिसमें वह माफिया डॉन मुख्तार अंसारी से बात करते हुए सुने जा सकते थे. वहीं मुख्य आरोपी हयात जफर की सपा MLA इरफान सोलंकी के संग तस्वीर भी वायरल है. 

कौन है हयात जफर
कानपुर उपद्रव का मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी पिछले कुछ सालों विभिन्न गतिविधियों में शामिल रहा है.  वह सरकारी कोटे के तहत घर में राशन की दुकान चलाता है. बताया जा रहा है कि उसने कई अवैध संपत्तियां हासिल की हैं. बताया जा रहा है कि हाशमी ने ही सोशल मीडिया के जरिए भीड़ को एकत्रित की थी. 

मां और बहन को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप
हाशमी पर आरोप है कि उसने एक पारिवारिक मामले में अपनी बहन और मां को उकसाया था. दोनों ने कानपुर डीएम ऑफिस के बाहर आग लगा ली थी. बाद में दोनों की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़िए- कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की ट्रांसफर लिस्ट वायरल, जानें- बीजेपी ने क्या कहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़