नड्डा ने ममता सरकार पर लगाए कई आरोप, बोले TMC मतलब टेरर, माफिया और करप्शन

टीएमसी के शासन में राज्य के ‘ठहर’ जाने का दावा करते हुए नड्डा ने कहा कि भाजपा ‘ममता बनर्जी के जंगलराज’ को खत्म करेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2023, 05:45 AM IST
  • जानिए क्या बोले जेपी नड्डा
  • टीएमसी ने भी किया पलटवार
नड्डा ने ममता सरकार पर लगाए कई आरोप, बोले TMC मतलब टेरर, माफिया और करप्शन

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के ‘जंगल राज’ को अलविदा कहने का समय आ गया है जो ‘आतंक, माफिया और भ्रष्टाचार’ के लिए खड़ा है. टीएमसी के शासन में राज्य के ‘ठहर’ जाने का दावा करते हुए नड्डा ने कहा कि भाजपा ‘ममता बनर्जी के जंगलराज’ को खत्म करेगी.

ममता सरकार पर लगाए कई आरो
पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) को लागू करने में भारी अनियमितताओं के हालिया आरोपों का जिक्र करते हुए नड्डा ने कहा कि गरीबों के लिए बने मकानों को टीएमसी नेताओं ने ‘लूट’ लिया. उन्होंने कहा, जब पीएमएवाई का ऑडिट किया जा रहा है तब बड़े पैमाने पर अनियमितताएं सामने आ रही हैं. इससे पता चला है कि जिन लोगों के पास तीन मंजिला-दो मंजिला मकान हैं, उन्हें इस योजना के तहत मकान मिले हैं. 

बताया टीएमसी का असली मतलब
भाजपा अध्यक्ष ने कहा,  टीएमसी यानी ‘टेरर’ (आतंक), ‘माफिया’ और ‘करप्शन’ (भ्रष्टाचार) है. पश्चिम बंगाल में सर्वत्र भ्रष्टाचार है. चाहे एसएससी भर्ती हो या किसी अन्य प्रकार की भर्ती, नौकरियां बेची जा रही हैं. नड्डा ने मई में होने वाले महत्वपूर्ण पंचायत चुनावों से पहले भाजपा के जनसंपर्क अभियान के तहत पूर्व बर्धमान के पूर्बस्थली इलाके और पूर्व मेदिनीपुर के रामनगर इलाके में कई रैलियों को संबोधित किया.

उन्होंने टीएमसी का बहादुरी से मुकाबला करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं की सराहना करते हुए कहा कि उनकी रैलियों में लोगों की भीड़ दर्शाती है कि लोग ''बदलाव के लिए तरस रहे हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार के ‘जंगल राज’ को अलविदा कहने का समय आ गया है. ममता बनर्जी को लंबी छुट्टी पर भेजा जाना है.

वहीं, टीएमसी ने उन्हें ‘‘प्रवासी’’ नेता करार दिया, जिसका पश्चिम बंगाल के लोगों से कोई संबंध नहीं है. टीएमसी के नेता कुणाल घोष ने कहा, ‘‘भाजपा नेता प्रवासी पक्षियों की तरह हैं, जो चुनाव से पहले बंगाल आते हैं और हारने के बाद चले जाते हैं. हमने देखा है कि कैसे भाजपा के केंद्रीय नेताओं ने 2021 के विधानसभा चुनाव और उसके बाद के नतीजों से पहले राज्य में डेरा डाला था.’’ उन्होंने कहा, ‘‘नड्डा जी पिछले साल अपने ही गृह राज्य हिमाचल प्रदेश में भी भाजपा की सरकार बनाने में विफल रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़