झारखंड में JMM विधायकों की बाड़ेबंदी की तैयारी, CM आवास पहुंची दो टूरिस्ट बसें

Jharkhand Politics:  झारखंड में रांची स्थित मुख्यमंत्री आवास पर दो बसें पहुंची हैं. JMM अपने विधायकों को कहीं और शिफ्ट करने वाली है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 31, 2024, 06:16 PM IST
  • CM हाउस पहुंची दो बसें
  • विधायक को किया जाएगा शिफ्ट
झारखंड में JMM विधायकों की बाड़ेबंदी की तैयारी, CM आवास पहुंची दो टूरिस्ट बसें

नई दिल्ली: Jharkhand Politics: झारखंड में सियासी हलचल बढ़ गई है. रांची स्थित CM आवास पर दो टूरिस्ट बसें पहुंची हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के आवास से विधायकों को शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है. वहीं, CM हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों के खिलाफ SC/ST एक्ट के तहत शिकायत दर्ज कराई है.

सोरेन का प्लान क्या?
सूत्रों के हवाले से सूचना है कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पहले विधायकों से दो सादे कागज पर हस्ताक्षर ले लिए थे. दावा है कि एक कागज पर अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने के लिए विधायकों के हस्ताक्षर लिए गए. जबकि दूसरे कागज पर मंत्री चंपई सोरेन को CM बनाने के लिए साइन लिए गए. 

सोरेन के भाई और भाभी नाराज
हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन और भाभी सीता सोरेन भी विधायक हैं. लेकिन भाभी सीता सोरेन कल्पना को CM बनाए जाने की चर्चा से नाराज बताई जा रही हैं. यही कारण है कि 30 जनवरी को हुई विधायक दल की बैठक में बसंत सोरेन और सीता सोरेन समेत 7 विधायक अनुपस्थित रहे. माना जा रहा है कि CM हेमंत ने पारिवारिक कलह को देखते हुए ही विधायकों से दो सादे कागजों पर सिग्नेचर कराए. 

दल-बल के साथ आई ED टीम
गौरतलब है कि ईडी की टीम रांची में हेमंत सोरेन से CM आवास पर पूछताछ करने दोपहर 1.15 बजे पहुंची.  इस दौरान सोरेन के समर्थक भी CM आवास के बाहर मौजूद थे और प्रदर्शन कर रहे थे. हालांकि, 7 अधिकारी दल-बल के साथ पहुंचे थे. उनके साथ बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी भी थे. 

ये भी पढ़ें- झारखंड के 'टाइगर' हैं चंपई सोरेन, क्या बन पाएंगे राज्य के अगले CM?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़