अनंतनाग में एक और जवान शहीद, पानीपत में निकाली जा रही मेजर आशीष की अंतिम यात्रा

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गडूल के जंगलों में चल रहे अभियान में एक और जख्मी जवान शहीद हो गया जबकि दो जवान घायल हुए हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अब तक इस ऑपरेशन में चार जवान शहीद हो गए हैं. यहां लश्कर के दो आतंकी छिपे हुए हैं, जिन्हें सुरक्षाबलों ने घेर रखा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 15, 2023, 09:18 AM IST
  • आज होगा शहीदों का अंतिम संस्कार
  • आतंकियों से लोहा लेते हुए दिया बलिदान
अनंतनाग में एक और जवान शहीद, पानीपत में निकाली जा रही मेजर आशीष की अंतिम यात्रा

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गडूल के जंगलों में चल रहे अभियान में एक और जख्मी जवान शहीद हो गया जबकि दो जवान घायल हुए हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अब तक इस ऑपरेशन में चार जवान शहीद हो गए हैं. यहां लश्कर के दो आतंकी छिपे हुए हैं, जिन्हें सुरक्षाबलों ने घेर रखा है. 

आतंकियों पर निगरानी रख रहे हैं सुरक्षाबल
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुरक्षाबल आतंकियों की हर हरकत पर नजर बनाए हुए हैं. सुरक्षाबलों के इस ऑपरेशन में पैरा कमांडों ने मोर्चा संभाल लिया है. पहाड़ी क्षेत्र और जंगल होने की वजह से स्पेशल दस्ते को उतारा गया है. रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि छिपे हुए दो आतंकियों में एक लश्कर का आतंकी उजैन खान भी है.

वहीं बुधवार के बाद गुरुवार सुबह फिर से अभियान शुरू किया गया. सुरक्षाबल से खुद को घिरा हुआ देख आतंकी बौखला गए. पूरे दिन आतंकियों की ओर से रुक-रुककर फायरिंग होती रही.

 

आज होगा शहीदों का अंतिम संस्कार
उधर मेजर आशीष का पार्थिव शरीर हरियाणा के पानीपत पहुंच गया है. उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव बिंझौल में किया जाएगा. उनकी अंतिम यात्रा निकाली जा रही है. वहीं कर्नल मनप्रीत सिंह का पार्थिव शरीर भी 11.30 बजे तक मोहाली पहुंचेगा. दोपहर 2.30 बजे के आसपास उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

उपराज्यपाल ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

बता दें कि बुधवार को अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में आतंकवादियों के साथ भीषण मुठभेड़ में 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढोंचक, पुलिस उपाधीक्षक हुमायूं भट और एक सैनिक शहीद हो गए थे. वहीं गुरुवार शाम को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल (एलजी) मनोज सिन्हा ने शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की और श्रद्धांजलि दी.

यह भी पढ़िएः गौरव गोगोई के आरोप के खिलाफ कोर्ट जाएंगी असम CM की पत्नी, गंभीर हुआ विवाद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़