Budget 2024: बीती बात बन जाएगा मालदीव! वित्त मंत्री ने अंतरिम बजट में लक्षद्वीप को लेकर किया ये बड़ा ऐलान

Lakshadweep Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतरिम बजट पेश कर चुकी हैं. इस दौरान उन्होंने सरकार की बड़ी से बड़ी योजनाओं के साथ-साथ इस बात पर भी प्रकाश डाला कि आने वाला समय आर्थिक आधार पर भारत के लिए कैसे रहने वाला है और सरकार किन क्षेत्रों में कितना निवेश करने वाली है. संसद में जारी बजट के अनुसार अगले कुछ महीनों में भारत सरकार पर्यटन के क्षेत्र में अच्छा खासा निवेश करने वाली है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 1, 2024, 01:06 PM IST
  • रेटिंग के लिए फ्रेमवर्क बनाने के मूड में है भारत सरकार
  • PM मोदी ने सोशल मीडिया पर की थी पोस्ट
Budget 2024: बीती बात बन जाएगा मालदीव! वित्त मंत्री ने अंतरिम बजट में लक्षद्वीप को लेकर किया ये बड़ा ऐलान

नई दिल्लीः Lakshadweep Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतरिम बजट पेश कर चुकी हैं. इस दौरान उन्होंने सरकार की बड़ी से बड़ी योजनाओं के साथ-साथ इस बात पर भी प्रकाश डाला कि आने वाला समय आर्थिक आधार पर भारत के लिए कैसे रहने वाला है और सरकार किन क्षेत्रों में कितना निवेश करने वाली है. संसद में जारी बजट के अनुसार अगले कुछ महीनों में भारत सरकार पर्यटन के क्षेत्र में अच्छा खासा निवेश करने वाली है. 

रेटिंग के लिए फ्रेमवर्क बनाने के मूड में है भारत सरकार
वित्त मंत्री ने कहा कि उनकी सरकार का देश में घरेलू पर्यटन को प्रमोट करने के लिए लक्षद्वीप समेत अन्य द्वीप समूहों में पर्यटन को बढ़ाने पर विशेष ध्यान है. आगे के दिनों में सरकार इस मद में भी काफी निवेश करेगी और देश में पर्यटन केंद्रों की रेटिंग के लिए एक फ्रेमवर्क बनाया जाएगा.  

PM मोदी ने सोशल मीडिया पर की थी पोस्ट
गौरतलब है कि लक्षद्वीप पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा में बना हुआ है. अब से महज चंद दिनों पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लक्षद्वीप गए थे और वहां की प्राकृतिक सुंदरता से प्रभावित होकर उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट डाली थीं. अपने पोस्ट के जरिए प्रधानमंत्री मोदी ने देश को लक्षद्वीप की आश्चर्यजनक सुंदरता, वहां की भौगोलिक बनावट और वहां के लोगों की गर्मजोशी से परिचित कराने की कोशिश की थी. लेकिन मालदीव को पीएम मोदी की यह पोस्ट नागवार गुजरी और मुइज्जू सरकार के कई नेताओं ने सोशल मीडिया पर अपनी भरास निकालनी शुरू कर दी. 

भारतीय पर्यटकों के बारे में भी कहा बुरा
मुइज्जू के कई मंत्रियों ने सोशल मीडिया पर भड़काने वाले ट्वीट किए और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला. वहीं, मालदीव जाने वाले भारतीय पर्यटकों के बारे में भी भला बुरा कहा. इसके बाद पूरे देश में बॉयकॉट मालदीव कैंपेन चलाया गया और कई भारतीयों ने मालदीव जाने के अपने प्लान को कैंसिल कर दिया. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया कि इस कैंपेन से मालदीव को काफी आर्थिक क्षति हुई, क्योंकि मालदीव की अर्थव्यवस्था का अच्छा खासा हिस्सा पर्यटन के जरिए ही आता है. 

ये भी पढ़ेंः Budget 2024: देश की सुरक्षा पर खासा जोर, जानिए कितना बढ़ाया गया रक्षा बजट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़