गुजरात के समुद्र से पकड़ी 2000 करोड़ की ड्रग्स, 3300KG की नशीली खेप पर लिखा था Product of Pakistan

Biggest Drug Bust: भारतीय नौसेना, नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो और गुजरात की ATS के हाथ बहुत बड़ी कमियाबी हाथ लगी है. इन तीन टीमों ने मिलकर अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स की खेप पकड़ी है. मिली जानकारी के मुताबिक इस सयुक्त ऑपरेशन में 3300 किलों अलग-अलग तरह की ड्रग्स बरामद की है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 28, 2024, 10:53 AM IST
गुजरात के समुद्र से पकड़ी 2000 करोड़ की ड्रग्स, 3300KG की नशीली खेप पर लिखा था Product of Pakistan

नई दिल्ली, Biggest Drug Bust: भारतीय नौसेना, नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो और गुजरात की ATS के हाथ बहुत बड़ी कमियाबी हाथ लगी है. इन तीन टीमों ने मिलकर अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स की खेप पकड़ी है. मिली जानकारी के मुताबिक इस सयुक्त ऑपरेशन में 3300 किलों अलग-अलग तरह की ड्रग्स बरामद की है. इस ड्रग्स की कीमत 2000 करोड़ बताई जा रही है. वहीं ड्रग्स के साथ पांच विदेश नागरिकों को भी गिरफ्तार किया गया है इन सभी आरोपियों का कनेक्शन पाकिस्तान और ईरान से बताया जा रहा है. इन सभी को पूछताछ के लिए पोरबंदर ले जाया गया है.

2000 करोड़ कीमत की ड्रग
भारतीय नौसेना के साथ नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो (NCB) और गुजरात ATS ने मिलकर इस बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है. बता दें कि पकड़े गए सभी आरोपियों का तालुक पाकिस्तान और ईरान से बताया जा रहा है. वहीं नशीले पदार्थ को पकड़ने में अभी तक का यह सबसे बड़ा ऑपरेशन बताया जा रहा है. 2000 करोड़ कीमत की 3300 किलो ड्रग्स में 2950 किलो हशीश, 3089 किलोग्राम चरस, 158 किलोग्राम मेथमफेटामाइन और 25 किलोग्राम मॉर्फिन शामिल है. 

अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स की खेप 
भारतीय नौसेना को समुद्र के जरिए ड्रग्स की बड़ी खेप की तस्करी मिली थी. इसकी सूचना भारतीय नौसेना ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और गुजरात ATS को दी. इसके बाद तीनों टीम ने मिलकर ऑपरेशन चलाया. दबिश देने गई टीम को समुद्र में करोड़ों रुपये की ड्रग्स बरामद हुई. मिली जानकारी के मुताबिक यह ड्रग्स ईरान की ओर से लाई जा रही थी. इस ड्रग्स को 5 क्रू मेंबर लेकर जा रहे थे, जिसका कनेक्शन पाकिस्तान से बताया जा रहा है. वहीं 

पाकिस्तान कनेक्शन 
भारतीय नौसेना के मुताबिक, पकड़ी गई ड्रग्‍स ईरान से लाई जा रही थी. इसकी सूचना मिलने के बाद भारतीय नौसेना और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के साथ एक संयुक्त अभियान को अंजाम दिया गया. जांच के दौरान शिप से करोड़ो रुपये का ड्रग्स बरामद किया गया. कार्रवाई करते हुए नाव में सवार 5 क्रू मेंबर्स को कब्जे में लिया गया. पकड़े गए जहाज से हिरासत में लिए गए पांचों आरोपियों के पाकिस्तानी होने की आशंका है.ड्रग्स पर प्रोडक्ट ऑफ़ पाकिस्तान लिखा हुआ है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़