Indian Army Day: जानें किस उपलक्ष्य में मनाया जाता है सेना दिवस? राष्ट्रपति मूर्मू ने ट्वीट कर दी बधाई

Indian Army Day: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रविवार को सेना दिवस पर शुभकामनाएं दीं और कहा कि सैनिकों ने आपदाओं के समय रक्षक के रूप में काम करने के अलावा हमेशा शौर्य की सीमाओं को आगे बढ़ाया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 15, 2023, 10:51 AM IST
  • राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट कर दी बधाई
  • जानें किस उपलक्ष्य में मनाया जाता है सेना दिवस?
Indian Army Day: जानें किस उपलक्ष्य में मनाया जाता है सेना दिवस? राष्ट्रपति मूर्मू ने ट्वीट कर दी बधाई

नई दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रविवार को सेना दिवस पर शुभकामनाएं दीं और कहा कि सैनिकों ने आपदाओं के समय रक्षक के रूप में काम करने के अलावा हमेशा शौर्य की सीमाओं को आगे बढ़ाया है. 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट कर दी बधाई

राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा, ‘‘मैं इस अवसर पर भारतीय सेना के सभी बहादुर जवानों तथा उनके परिवारों को सलाम करती हूं.’’ मुर्मू ने ट्वीट किया, ‘‘सेना दिवस पर, भारतीय सेना के जवानों के बलिदान की अनगिनत कहानियों को याद करते हैं. उन्होंने हमेशा शौर्य और साहस की सीमाओं को आगे बढ़ाया है तथा आपदाओं के समय रक्षक के रूप में भी काम किया है. मैं इस अवसर पर भारतीय सेना के सभी बहादुर जवानों और उनके परिवारों को सलाम करती हूं.’’

जानें किस उपलक्ष्य में मनाया जाता है सेना दिवस?

फील्ड मार्शल के एम करियप्पा के 15 जनवरी 1949 को अपने ब्रिटिश पूर्ववर्ती के स्थान पर भारतीय सेना के पहले भारतीय कमांडर-इन-चीफ का पदभार संभालने के उपलक्ष्य में सेना दिवस मनाया जाता है. 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़िए: ‘भगोड़े’ आरोपी को थाने में पिलाई चाय, वीडियो वायरल होने के बाद एक्शन में सरकार, पुलिसकर्मी सस्पेंड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़