क्या 1971 की हार भूल गया पाकिस्तान? बिलावल के असभ्य बयान पर भारत का तीखा जवाब

प्रधानमंत्री मोदी पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी के निजी हमले को लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि उनकी टिप्पणियां यहां तक कि पाकिस्तान की दृष्टि से भी निम्न स्तर की हैं. साथ ही भारत ने ये भी कहा है कि 1971 की हार पाकिस्तान भूल गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2022, 06:10 PM IST
  • बिलावल का बयान असभ्य- विदेश मंत्रालय
  • बिलावल का बयान निचले स्तर का- MEA
क्या 1971 की हार भूल गया पाकिस्तान? बिलावल के असभ्य बयान पर भारत का तीखा जवाब

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने आपत्तिजनक बयान दिया. जिसके बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने उनकी इस बदजुबानी को असभ्य बताया है. भारत ने ये भी पूछा कि क्या पाकिस्तान 1971 की हार भूल गया है. 

बिलावल भुट्टो की टिप्पणी पाकिस्तान के लिए भी नया निम्न स्तर
भारत ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमला करने को लेकर शुक्रवार को निशाना साधा और कहा कि यह उस देश (पाकिस्तान) के लिए भी एक 'नया निम्न स्तर' है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने पाकिस्तान के नेता बिलावल भुट्टो की न्यूयॉर्क में की गई टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि अच्छा होता कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री अपनी 'कुंठा' अपने देश में आतंकवादी संगठनों के मुख्य षड्यंत्रकर्ताओं पर निकालते, जिन्होंने आतंकवाद को 'देश की नीति' का एक हिस्सा बना दिया है.

भारत ने पूछा- क्या 1971 की हार भूला पाकिस्तान?
विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री 1971 में इस दिन को भूल गए हैं, जो जातीय बंगालियों और हिंदुओं के खिलाफ पाकिस्तानी शासकों द्वारा किए गए नरसंहार का प्रत्यक्ष परिणाम था. दुर्भाग्य से, ऐसा लगता है कि पाकिस्तान अपने अल्पसंख्यकों के साथ व्यवहार में बहुत अधिक नहीं बदला है.

आतंकियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान को भारत का करारा जवाब
बागची ने कहा, 'पाकिस्तान एक ऐसा देश है जो ओसामा बिन लादेन का एक शहीद के रूप में महिमामंडन करता है और लखवी, हाफिज सईद, मसूद अजहर, साजिद मीर और दाऊद इब्राहिम जैसे आतंकवादियों को पनाह देता है. कोई अन्य देश संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित 126 आतंकवादी, संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित 27 आतंकवादी समूह होने को लेकर शेखी नहीं बघार सकता.
(इनपुट: भाषा)

इसे भी पढ़ें- चीन की हिमाकत पर भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब, पूर्वी कमांडर ने बताया पूरा सच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़