पाकिस्तान में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं 'मुश्किलों में फंसे' इमरान, 60% रेटिंग के साथ सबसे आगे

पाकिस्तान में आम चुनाव से पहले एक सर्वे में इमरान खान और उनकी पार्टी की लोकप्रियता अन्य सभी राजनीतिक पार्टियों से ज्यादा दर्ज की गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 2, 2024, 11:37 PM IST
  • पाकिस्तान में चुनाव से पहले सर्वे.
  • 8 फरवरी को होने हैं आम चुनाव.
पाकिस्तान में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं 'मुश्किलों में फंसे' इमरान,  60% रेटिंग के साथ सबसे आगे

लाहौर. पाकिस्तान में आम चुनाव जल्द ही होने वाले हैं. देश की सभी प्रमुख राजनीतिक पार्टियां चुनावी तैयारी में लगी हुई हैं. इस बीच एक ग्राउंड सर्वे में सामने आया है कि देश के पूर्व पीएम इमरान खान जनता में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं. इतना ही नहीं, इमरान की पार्टी पीटीआई भी सबसे ज्यादा लोकप्रिय है. हालांकि पंजाब प्रांत से पीटीआई के लिए चिंता वाली खबर है. द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब प्रांत में पीटीआई और पीएमएल-एन के बीच लोकप्रियता का बड़ा अंतर था लेकिन अब ये पीएमएल-एन के पक्ष में जाने लगा है.

देश में इमरान की पार्टी सबसे ज्यादा लोकप्रिय
हालांकि देश के स्तर पर अगर पीटीआई और पीएमएल-एन के बीच लोकप्रियता की बात करें तो इमरान की पार्टी कहीं ज्यादा आगे हैं. पंजाब के मामले में, पीएमएल-एन ने सुधार दिखाया है और प्रांत में आम चुनावों में पीटीआई को अच्छी प्रतिस्पर्धा देने के करीब है. ऐसा माना जाता है कि अप्रैल 2022 के बाद पंजाब में पीएमएल-एन की लोकप्रियता में लगातार सुधार हो रहा है. पीटीआई की देशव्यापी वर्तमान लोकप्रियता 2018 में उसकी लोकप्रियता से अधिक है, जब पिछला आम चुनाव हुआ था. पीएमएल-एन के मामले में, पार्टी की लोकप्रियता 2018 में जहां थी, उससे कम है. 

नेताओं में सबसे आगे हैं इमरान खान
सर्वे के मुताबिक नेताओं में इमरान खान की रेटिंग सबसे अधिक 60 प्रतिशत है, उसके बाद साद रिज़वी और परवेज़ इलाही 38 प्रतिशत के साथ हैं. शाह महमूद क़ुरैशी 37 प्रतिशत., नवाज़ शरीफ़ 36 प्रतिशत शहबाज़ शरीफ़ 35 प्रतिशत, मरियम नवाज़ 30 प्रतिशत, शाहिद खाकन अब्बासी 28 प्रतिशत और अन्य हैं.

8 फरवरी को होने हैं आम चुनाव
जून-जुलाई 2023 में गैलप द्वारा किए गए एक सर्वे से पता चला था कि 38 प्रतिशत लोगों को पीटीआई, 16 प्रतिशत को पीएमएल-एन, 10 प्रतिशत को पीपीपी, 15 प्रतिशत को टीएलपी, 9 प्रतिशत को जेआई और 6 प्रतिशत को एमक्यूएमपी पसंद है. बता दें कि देश में 8 फरवरी को आम चुनाव होने हैं. अगले पांच सप्ताह राजनीतिक दलों के साथ-साथ मतदाताओं के लिए भी बेहद महत्वपूर्ण बताए जा रहे हैं.

यह भी पढ़िएः LPG Price: नए साल पर गैस सिलेंडर की कीमतों में मामूली कटौती, जानें क्या है नया रेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबर

 

ट्रेंडिंग न्यूज़