Himachal Pradesh Landslide: शिमला में शिवमंदिर में दबे कई श्रद्धालु, अब तक 9 शव निकाले गए, सोलन और मंडी में फटा बादल

Himachal Pradesh Landslide: हिमाचल प्रदेश के शिमला में भारी भूस्खलन हुआ है. शिव मंदिर के पास हुए भूस्खलन में लगभग 50 श्रद्धालुओं के दबने की जानकारी सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि अब तक नौ शव निकाले गए हैं. सावन के सोमवार की पूजा के लिए श्रद्धालु मंदिर में पहुंचे थे. पुलिस और प्रशासन की टीम रेस्क्यू अभियान चला रही है. समरहिल में हुए इस भूस्खलन की चपेट में मकान भी आए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 14, 2023, 11:04 AM IST
  • सोलन में सात लोगों की मौत
  • जादोन गांव में हुआ बड़ा हादसा
Himachal Pradesh Landslide: शिमला में शिवमंदिर में दबे कई श्रद्धालु, अब तक 9 शव निकाले गए, सोलन और मंडी में फटा बादल

नई दिल्लीः Himachal Pradesh Landslide: हिमाचल प्रदेश के शिमला में भारी भूस्खलन हुआ है. शिव मंदिर के पास हुए भूस्खलन में लगभग 50 श्रद्धालुओं के दबने की जानकारी सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि अब तक नौ शव निकाले गए हैं. सावन के सोमवार की पूजा के लिए श्रद्धालु मंदिर में पहुंचे थे. पुलिस और प्रशासन की टीम रेस्क्यू अभियान चला रही है. समरहिल में हुए इस भूस्खलन की चपेट में मकान भी आए हैं.

सोलन में सात लोगों की मौत
उधर, सोलन जिले में सोमवार को बादल फटने से अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण कम से कम सात लोग जिंदा दफन हो गए. वहीं मंडी जिले के बागी नाले में भी बादल फटने की जानकारी सामने आ रही है. मंडी मुख्यालय से महज 10 किमी दूरी पर बादल फटने से अफरातफरी मच गई. मलबे में 55 साल की महिला और उसकी पोती के दबने की आशंका है.

 

जादोन गांव में हुआ बड़ा हादसा
अधिकारियों ने बताया कि यह आपदा राज्य की राजधानी से करीब 60 किलोमीटर दूर सोलन में धवला उप-तहसील के जादोन गांव में रविवार रात करीब 1.30 बजे घटी. अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया कि चार शव बरामद कर लिए गए हैं और पांच को बचा लिया गया है. तीन लापता लोगों का पता लगाने के लिए अभियान जारी है.

सीएम ने घटना पर जताया शोक
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि सात लोगों की मौत के बारे में सुनकर उन्हें दुख हुआ है. उन्होंने एक बयान में कहा कि शोकाकुल परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं. इस कठिन समय में हम आपके दर्द और दुःख में सहभागी हैं. हमने अधिकारियों को इस कठिन अवधि के दौरान प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता और सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.

बारिश के कहर ने बुनियादी ढांचे को काफी नुकसान पहुंचाया है और पहाड़ी राज्य में कई लोगों के जीवन को प्रभावित किया है.

यह भी पढ़िएः Weather Forecast: इन इलाकों में दो दिन तक जमकर होगी बारिश, जानिए IMD ने दिल्ली के लिए क्या पूर्वानुमान जारी किया

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़