8 महीने से फरार मोनू मानेसर गिरफ्तार, दो लोगों को जिंदा जलाने का आरोप

8 महीने से फरार चल रहे मोनू मानेसर को हरियाणा पुलिस ने दबोचा. अब राजस्थान पुलिस को सौंपा जाएगा, भरतपुर पुलिस करेगी पूछताछ. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 12, 2023, 02:21 PM IST
  • 8 महीने से फरार चल रहा था मोनू मानेसर
  • मार्केट जाते हुए हरियाणा पुलिस ने मोनू को दबोचा
8 महीने से फरार मोनू मानेसर गिरफ्तार, दो लोगों को जिंदा जलाने का आरोप

नई दिल्ली: हरियाणा पुलिस ने नासिर-जुनैद हत्याकांड के मुख्य आरोपी मोनू मानेसर (Monu Manesar) को गिरफ्तार कर लिया है. मोनू को उस वक्त दबोचा गया जब वह मार्केट जा रहा था, वह पिछले 8 महीने से फरार चल रहा था. हरियाणा पुलिस मोनू को राजस्थान पुलिस के हवाले करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उससे भरतपुर पुलिस पूछताछ करेगी. मोनू को गिरफ्तार करने वाली पुलिस की टीम सिविल ड्रेस में पहुंची थी, ताकि उसको शक न हो. 

फुटेज भी सामने आया
न्यूजज एजेंसी पीटीआई द्वारा मोनू मानेसर को हिरासत में लेने का एक CCTV फुटेज भी ट्विटर पर डाला गया है. 

दो लोगों को जिंदा जला देने का आरोप 
मोनू मानेसर उर्फ मोहित यादव पर दो लोगों को जिंदा जला देने का आरोप है. 16 फरवरी, 2023 को हरियाणा के भिवानी में एक गाड़ी में दो जली हुई लाशें मिलीं थीं. ये लाशें राजस्थान के गोपालगढ़ के जुनैद और नासिर की थीं. मामले में हरियाणा के कई कथित गो-रक्षकों का नाम आया. इनमें मोनू मानेसर भी शामिल था. 

नूह हिंसा में भी सामने आया नाम 
हाल ही में हरियाणा के नूह में हुई हिंसा में भी मोनू का नाम मुख्य आरोपी के तौर पर सामने आया. बता दें कि हरियाणा के मेवात में 31 जुलाई को बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद द्वारा 'बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा' निकाली गई थी. इसमें करीब 1000 पुलिसकर्मियों को तैनात थे. एक समूह ने इस यात्रा को रोका. इसके बाद दोनों पक्षों में झड़प हो गई. फिर पथराव और आगजनी हुई. इस हिंसा में कई पुलिसवाले भी घायल हुए. इस यात्रा से पहले मोनू ने एक वीडियो जारी कर लोगों से इसमें शामिल होने का आह्वान किया था. 

ये भी पढ़ें- Jammu-Kashmir: चीन को पछाड़ने की तैयारी, 90 प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़