Haryana: CM मनोहर लाल खट्टर दे सकते हैं इस्तीफा, BJP-JJP का गठबंधन भी टूट की कगार पर!

Haryana Politics: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विधायक दल की बैठक बुलाई है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सीएम खट्टर अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 12, 2024, 10:22 AM IST
  • नवंबर 2024 में कार्यकाल पूरा होगा
  • CM खट्टर दे सकते हैं इस्तीफा
Haryana: CM मनोहर लाल खट्टर दे सकते हैं इस्तीफा, BJP-JJP का गठबंधन भी टूट की कगार पर!

नई दिल्ली: Haryana Politics: हरियाणा की सियासत में कुछ बड़ा होने की आहट है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय जनता पार्टी(BJP) और जननायक जनता पार्टी (JJP) का गठबंधन टूट की कगार पर है. लोकसभा चुनाव से पहले दोनों दल गठबंधन तोड़ सकते हैं. हरियाणा में नए सिरे से सरकार का गठन हो सकता है. साथ ही चर्चा है कि सीएम भी बदले जा सकते हैं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इस्तीफा दे सकते हैं. 

क्यों टूट सकता है गठबंधन?
मिली जानकारी के अनुसार, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दोनों दलों में सीटों का बंटवारा नहीं हो पाया. इसी कारण से गठबंधन टूट सकता है. दावा है कि JJP सीएम खट्टर की कार्यशैली से भी खुश नहीं है.

बुलाई विधायक दल की बैठक
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 12 मार्च को सुबह 11: 30 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है. इस बैठक में भाजपा और सरकार समर्थित निर्दलीय विधायक इस बैठक में शामिल होंगे. भाजपा अब निर्दलियों के सहारे सरकार बना सकती है. 

दुष्यंत ने भी बुलाई विधायक दल की बैठक
हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने भी दिल्ली में 11 बजे पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई है. दुष्यंत इस बैठक में बड़ा फैसला ले सकते हैं. 

नवंबर 2024 में पूरा होगा कार्यकाल
हरियाणा में नवंबर 2024 में सरकार का कार्यकाल खत्म होगा. 2019 में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 90 में से 40 सीटें जीती थी. लेकिन बहुमत प्राप्त नहीं कर पाई. कांग्रेस ने 31 सीटें जीतीं. जनता जननायक पार्टी को 10 सीटों पर जीत मिली थी. भाजपा ने जजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई थी.

ये भी पढ़ें- किन राज्यों में लागू नहीं होगा CAA, जानें क्या है इसके पीछे की वजह?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़