Parliament Session: आगामी शीतकालीन सत्र में सभी दल अनुकूल माहौल बनाए रखें, सरकार चर्चा को तैयार: प्रह्लाद जोशी

Winter Session: आगामी संसदीय सत्र के दौरान संसदीय कार्यवाही के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 2, 2023, 03:02 PM IST
  • संसद का शीतकालीन सत्र 4 दिसंबर से शुरू हो जाएगा
  • सरकार बोली वह हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार
Parliament Session: आगामी शीतकालीन सत्र में सभी दल अनुकूल माहौल बनाए रखें, सरकार चर्चा को तैयार: प्रह्लाद जोशी

Winter Session: केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने शनिवार को कहा कि सरकार ने सभी दलों से संसद के आगामी शीतकालीन सत्र के दौरान संरचित बहस के लिए अनुकूल माहौल बनाए रखने का अनुरोध किया है. सर्वदलीय बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए जोशी ने इस बात पर जोर दिया कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है.

विधायी एजेंडे की रणनीति बनाने और आगामी संसदीय सत्र के दौरान संसदीय कार्यवाही के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी. विपक्षी नेताओं ने आपराधिक कानूनों को बदलने की मांग करने वाले तीन विधेयकों के लिए अंग्रेजी नामकरण की मांग की, साथ ही मूल्य वृद्धि, जांच एजेंसियों के 'दुरुपयोग' और मणिपुर के मुद्दों को भी उठाया.

जोशी ने कहा, 'हमने अनुरोध किया कि संरचित बहस के लिए माहौल बनाए रखा जाना चाहिए.' उन्होंने कहा, 'नियमों और प्रक्रियाओं का पालन करते हुए चर्चा होनी चाहिए...सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तैयार है...सरकार संरचित बहस के लिए पूरी तरह से तैयार है.'

शीतकालीन सत्र कब चालू होगा?
संसद का आगामी सत्र भी हंगामेदार हो सकता है. इसमें 'कैश-फॉर-क्वेरी' मामले में TMS विधायक महुआ मोइत्रा के संभावित निष्कासन सहित कई विवादास्पद मुद्दों पर 22 दिसंबर तक 15 दिन सदन चलने वाला है. बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र 4 दिसंबर से शुरू हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- Chhindwara vidhan sabha chunav 2023: सिटिंग MLA को हटाकर कांग्रेस का कमलनाथ पर दांव, क्या भाजपा घेर पाएगी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़