दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी! यातायात के लिए खुल गया प्रगति मैदान टनल

दिल्ली वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है, प्रगति मैदान इंटीग्रेटेड कोरिडोर परियोजना की नवनिर्मित मुख्य सुरंग को सोमवार को यातायात के लिए खोल दिया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 20, 2022, 02:45 PM IST
  • दिल्ली की प्रगति मैदान सुरंग यातायात के लिए खुली
  • पीएम मोदी ने रविवार को किया था सुरंग का उद्घाटन
दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी! यातायात के लिए खुल गया प्रगति मैदान टनल

नई दिल्ली: प्रगति मैदान इंटीग्रेटेड कोरिडोर परियोजना की नवनिर्मित मुख्य सुरंग को सोमवार को यातायात के लिए खोल दिया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को इस सुरंग का उद्घाटन किया था.

कितने समय के लिए खुली रहेगी सुरंग?

अधिकारियों ने बताया कि कुछ दिनों तक सुरंग परीक्षण के आधार पर सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक यातायात के लिए खुली रहेगी. भारतीय व्यापार संवर्धन संगठन (आईटीपीओ) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी 'पीटीआई-भाषा' से कहा, 'सुरंग में वाहनों की आवाजाही आज सुबह शुरू हुई. यातायात पुलिस और पीडब्ल्यूडी अधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए वाहनों की आवाजाही पर करीबी नजर रखेंगे कि सब कुछ सुचारू रूप से चले.'

इससे यात्रियों का काफी समय बचेगा

यात्रियों ने सुरंग खोले जाने का स्वागत किया है. उत्तर प्रदेश के इंदिरापुरम निवासी आशिमा गौड़ ने कहा कि सुरंग से यात्रियों का काफी समय बचेगा.

उन्होंने कहा, 'आईटीओ और आसपास के इलाकों से गुजरने वाले प्रत्येक वाहन चालक के लिए इस सुरंग का खुलना एक सपने के पूरा होने जैसा है. यह अच्छी बात है कि अब हम इलाके में यातयात जाम से बच सकेंगे और कम समय में अपने गंतव्यों तक पहुंच सकेंगे.'

'लोगों का समय और पैसा दोनों बचेगा'

एक अन्य यात्री प्रदीप कुमार ने कहा कि सुरंग से न केवल लोगों का समय और पैसा बचेगा, बल्कि शहर में वायु प्रदूषण के स्तर में भी कमी लाई जा सकेगी.

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को 1.3 किलोमीटर लंबी इस सुरंग का उद्घाटन किया था, जो प्रगति मैदान इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कोरिडोर परियोजना का हिस्सा है और जिसमें पांच अंडरपास हैं. यह दिल्ली में अपनी तरह की पहली सुरंग है. लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों के अनुसार, इस कोरिडोर से यात्री पूर्वी दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद से आईटीओ, मथुरा रोड और भैरों मार्ग पर यातायात जाम से बचते हुए इंडिया गेट और मध्य दिल्ली के अन्य इलाकों तक जा सकेंगे.

इसे भी पढ़ें- अग्निवीरों की भर्ती का नोटिफिकेशन आ गया, जानें सैलरी से चयन प्रक्रिया तक के सारे नियम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़