महाराष्ट्र के बाद अब गोवा में भी सियासी भूचाल, कांग्रेस के 11 में से 9 विधायक बीजेपी के संपर्क में

Goa Political Crisis: गोवा में कांग्रेस पार्टी टूटने के कगार पर है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी के 9 विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, फिलहाल नाराज विधायकों को मनाने की पूरी कोशिश जारी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 10, 2022, 04:05 PM IST
  • गोवा में टूटने की कगार पर पहुंची कांग्रेस
  • कांग्रेस के 11 में से 9 विधायक बीजेपी के संपर्क में
महाराष्ट्र के बाद अब गोवा में भी सियासी भूचाल, कांग्रेस के 11 में से 9 विधायक बीजेपी के संपर्क में

नई दिल्ली. महाराष्ट्र में मची सियासी हलचल के बाद अब इससे सटे राज्य गोवा में भी राजनीतिक उथल पुथल का दौर शुरू हो गया है. गोवा में मची इस सियासी हलचल का सबसे बुरा असर यहां की विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर देखने को मिल रहा है. 

गोवा में टूटने की कगार पर कांग्रेस

गोवा में कांग्रेस पार्टी टूटने के कगार पर है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी के 9 विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, फिलहाल नाराज विधायकों को मनाने की पूरी कोशिश जारी है. कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव दलबदल को रोकने की कोशिशों में जुटे हैं. हालांकि, विधायकों का लौटना अब मुश्किल बताया जा रहा है. 

कोई भी एक्शन नहीं ले सकती है कांग्रेस

बता दें कि गोवा में कांग्रेस के केवल 11 विधायक हैं. जिनमें से अब 9 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की खबर सामने आ रही है. अगर ऐसा होता है तो गोवा में कांग्रेस पार्टी टूट जाएगी और पाला बदलने वाले विधायकों के खिलाफ कोई एक्शन भी नहीं लिया जा सकेगा. क्योंकि उनकी संख्या कुल विधायकों की संख्या के मुकाबले काफी ज्यादा है. 

2019 में भी बीजेपी में शामिल हुए थे कांग्रेस के विधायक

मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो, कांग्रेस से बगावत करने वालों में गोवा के पूर्व सीएम दिगम्बर कामत भी शामिल हैं, जो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इससे पहले साल 2019 में भी कांग्रेस को झटका देते हुए कई विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे. कांग्रेस से जो विधायक टूट सकते हैं उनमें दिगंबर कामत, माइकल लोबो, यूरी अलेमाओ संकल्प अमोनकर, डिलाईला लोबो, एलेक्स सिक्केरो, केदार नायक और राजेश फलदेसाई का नाम सामने आया है. 

यह भी पढ़ें: सुकेश जेल अधिकारियों को देता था हर महीने 1.5 करोड़ की रिश्वत, मिला था प्राइवेट बैरक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़