Goa Congress Crisis: गोवा कांग्रेस के 5 विधायक हुए गायब, दिग्विजय सिंह ने बताया क्यों टूट रही पार्टी

गोवा में कांग्रेस के 11 में से पांच विधायकों से संपर्क नहीं हो पाने के मद्देनजर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक को गोवा भेजा है. गोवा में कांग्रेस बुरी तरह से टूटती हुई दिखाई दे रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 11, 2022, 07:57 AM IST
  • गोवा में बुरी तरह टूटने के कागार पर कांग्रेस
  • 11 में से 5 विधायकों से टूटा पार्टी का संपर्क
Goa Congress Crisis: गोवा कांग्रेस के 5 विधायक हुए गायब, दिग्विजय सिंह ने बताया क्यों टूट रही पार्टी

नई दिल्ली. महाराष्ट्र के बाद अब पड़ोसी राज्य गोवा में भी सियासी भूचाल देखने को मिल रहा है. गोवा में विपक्षी कांग्रेस पार्टी में बड़ी टूट देखने को मिल रही है. ताजा जानकारी के मुताबिक गोवा कांग्रेस के 11 में से 5 विधायकों से पार्टी का संपर्क नहीं हो पा रहा है. 

सोनिया गांधी ने मुकुल वासनिक को भोजा गोवा

गोवा में कांग्रेस के 11 में से पांच विधायकों से संपर्क नहीं हो पाने के मद्देनजर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक को गोवा भेजा है. मुकुल वासनिक को गोवा में चल रहे राजनीतिक घटना क्रम पर नजर रखने के लिए रविवार को ही गोवा जाने के लिए कह दिया गया था. 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव के सी वेणुगोपाल ने रविवार देर रात ट्वीट करते हुए बताया कि, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष ने सांसद मुकुल वासनिक को गोवा में ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर नजर रखने के लिए वहां जाने को कहा गया है. 

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया ये बड़ा आरोप

इस बीच, गोवा में कांग्रेस के कुछ विधायकों के सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की अटकलों के बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने रविवार को आरोप लगाया कि यह लोकतंत्र नहीं है, बल्कि भाजपा का धन तंत्र है. 

क्या कहा दिग्विजय सिंह ने

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह आषाढ़ी एकादशी के अवसर पर सोलापुर जिले के पंढरपुर में भगवान विट्ठल की पूजा करने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए. कांग्रेस के 11 विधायकों में से कुछ के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि इस बात की जांच करने की जरूरत है कि, इनमें से कितने विधायक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग की जांच का सामना कर रहे हैं. 

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि, ‘‘यदि आप इसके बारे में जानते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि यह लोकतंत्र नहीं है, बल्कि यह भाजपा का धनतंत्र है. 

कांग्रेस ने की अपने नेता पर बड़ी कार्रवाई

गोवा में विपक्षी दल कांग्रेस ने रविवार को बताया कि राज्य में उसके 11 में से पांच विधायकों से संपर्क नहीं हो पा रहा है. कांग्रेस ने अपने दो विधायकों माइकल लोबो और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर पार्टी के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया. कांग्रेस ने लोबो को गोवा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया है. 

यह भी पढ़ें: असम में भगवान शिव का रूप धारण कर नुक्कड़ नाटक करने वाला गिरफ्तार, धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़