Goa Congress: फिलहाल टला गोवा कांग्रेस पर बड़ा संकट, बैठक में शामिल हुए 10 विधायक

सोमवार रात पार्टी के राज्य मुख्यालय में दो घंटे से अधिक समय तक गोवा कांग्रेस के विधायकों की बैठक चली. कल रात हुई इस मीटिंग में गोवा कांग्रेस के 10 में से 9 विधायक मौजूद रहे.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 12, 2022, 12:27 PM IST
  • गोवा कांग्रेस पर टला बड़ा संकट
  • 10 में से 9 विधायकों से हुआ संपर्क
Goa Congress: फिलहाल टला गोवा कांग्रेस पर बड़ा संकट, बैठक में शामिल हुए 10 विधायक

नई दिल्ली. गोवा कांग्रेस में चल रहा टूट का संकट फिलहाल टलता नजर आ रहा है. दरअसल गोवा में कांग्रेस के कुल 11 विधायकों में से 10 ने यहां वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक की अध्यक्षता में एक बैठक में हिस्सा लिया.

पूर्व सीएम और माइकल लोबो भी हुए शामिल

विधायकों की हुई इस मीटिंग में गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत के अलावा, माइकल लोबो सहित अन्य सभी कांग्रेस विधायक भी मौजूद रहे. सोमवार रात पार्टी के राज्य मुख्यालय में दो घंटे से अधिक समय तक यह बैठक चली. कांग्रेस के गोवा मामलों के प्रभारी दिनेश गुंडू राव और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित पाटकर भी बैठक में मौजूद थे.

वासनिक का दावा गलत इरादों से हुई फूट की कोशिश

मुकुल वासनिक ने दावा किया कि कुछ लोग गलत इरादों से गोवा कांग्रेस में फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं, हालांकि विधायकों ने एकजुटता दिखाकर इसे नाकाम कर दिया है. उन्होंने कहा कि बैठक में विधायकों के साथ विधानसभा में पूरे जोश के साथ काम करने और तटीय राज्य में पार्टी को मजबूत करने पर चर्चा हुई.

गोवा कांग्रेस में चल रही थी खींचतान?

बता दें कि, रविवार से ही गोवा कांग्रेस में फूट की खबरें आ रही थीं. रविवार से कामत और लोबो सहित कांग्रेस के पांच विधायकों से संपर्क ना हो पाने की खबरें आ रहीं थी. हालांकि, ये विधायक सोमवार को मानसून सत्र के पहले दिन गोवा विधानसभा की कार्यवाही में शामिल हुए और दावा किया कि सब कुछ सही है और वे पार्टी के साथ हैं.

कांग्रेस ने लोबो और कामत पर राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर साजिश रचने और मिलीभगत करने का आरोप लगाया था, ताकि पार्टी के विधायकों में फूट डाली जा सके. पार्टी ने लोबो को 40 सदस्यीय विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष के पद से भी हटा दिया था.

यह भी पढ़ें: क्या बदल गया राष्ट्रीय प्रतीक चिह्न का शेर, आप नेता संजय सिंह ने लगाया ये बड़ा आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़