Future Gaming: जानें कौन सी कंपनी है फ्यूचर गेमिंग? जिसने खरीदा 1368 करोड़ का चुनावी बॉन्ड

Future Gaming Santiago Martin: बेस्ड फ्यूचर गेमिंग ने कोयंबटूर में इलेक्टोरल बॉन्ड्स के माध्यम से करोड़ों रुपयों का डोनेशन दिया है. यह कंपनी फ्यूचर गेमिंग एंड होटल सर्विसेज प्राइवेट के नाम से रजिस्टर्ड है और इस कंपनी ने अभी तक का सबसे ज्यादा 1,368 करोड़ रुपये का डोनेशन दिया है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Mar 15, 2024, 09:47 AM IST
Future Gaming: जानें कौन सी कंपनी है फ्यूचर गेमिंग? जिसने खरीदा 1368 करोड़ का चुनावी बॉन्ड

नई दिल्ली, Future Gaming Electrol Bond: बेस्ड फ्यूचर गेमिंग ने कोयंबटूर में इलेक्टोरल बॉन्ड्स के माध्यम से करोड़ों रुपयों का डोनेशन दिया है. यह कंपनी फ्यूचर गेमिंग एंड होटल सर्विसेज प्राइवेट के नाम से रजिस्टर्ड है और इस कंपनी ने अभी तक का सबसे ज्यादा 1,368 करोड़ रुपये का डोनेशन दिया है. इस कंपनी की शुरुआत 1991 में हुई थी. पढ़िए खबर विस्तार से... 

चुनावी बॉन्ड खरीदने वाली टॉप कंपनी 
इलेक्शन कमीशन ने 14 मर्च को दो पार्ट में चुनावी बॉन्ड खरीदने वाली टॉप कंपनियों की जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर दे दी है. बात दें कि  पहले पार्ट में करीब 337 पेज हैं. इन पेजों में चुनावी बॉन्ड खरीदने से लेकर उन सभी संस्थाओं के नाम, बॉन्ड  खरीदने की तारीख और पैसों की जानकारी शामिल है. इसके अलावा दूसरे पार्ट में करीब 426 पेज हैं. इन पेजों में सभी राजनितिक दल, पैसों की डिटेल और तारीख शामिल हैं. 

कंपनी की शुरुआत करने वाले भारत के लॉटरी किंग Santiago Martin ने अभी तक के सबसे महंगे एलेक्ट्रोल बॉन्ड खरीदे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक सैंटियागो मार्टिन ने सिर्फ 13  साल की उम्र में लॉटरी के कारोबार की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने खरीदारों और विक्रेताओं का बड़ा मार्केटिंग नेटवर्क बनाया। बता दें कि यह कंपनी सब्सिडियरी मार्टिन कर्नाटक के तहत अपना काम करती है.

एसबीआई द्वारा सुप्रीम कोर्ट को सौंपे गए चुनावी बॉन्ड की पूरी जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है. बता दें कि चुनावी बॉन्ड में 30 किश्तों में 16,518 करोड़ रुपये के इलेक्टोरल बॉन्ड की जानकारी दी गई है. 30 किश्तों में 16,518 करोड़ रुपये के इलेक्टोरल बॉन्ड की जानकारी के मुताबिक 1 अप्रैल, 2019 से 15 फरवरी, 2024 के बीच 22,217 बॉन्ड खरीदे गए हैं, जो कि इस तीन मूल्यवर्ग यानी ₹1 लाख, ₹10 लाख और ₹1 करोड़ के हैं.  इस अवधि के दौरान भुनाए गए बॉन्ड्स की कुल संख्या 22,030 है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़