पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी और उनका बेटा दिल्ली में गिरफ्तार, गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

बसपा सरकार में मंत्री हाजी याकूब कुरैशी और उनके बेटे इमरान को यूपी पुलिस ने दिल्ली में गिरफ्तार किया और उन्हें मेरठ लाया गया. हाजी याकूब कुरैशी और उनका बेटा इमरान बीते 7 महीने से फरार चल रहा थे. कुरैशी और उनके बेटे पर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 7, 2023, 10:12 AM IST
  • याकूब और इमरान पर बढ़ाई गई थी इनाम की राशि
  • इस मामले में याकूब और इमरान पर लगा गैंगस्टर एक्ट
पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी और उनका बेटा दिल्ली में गिरफ्तार, गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

नई दिल्ली: बसपा सरकार में मंत्री हाजी याकूब कुरैशी और उनके बेटे इमरान को यूपी पुलिस ने दिल्ली में गिरफ्तार किया और उन्हें मेरठ लाया गया. हाजी याकूब कुरैशी और उनका बेटा इमरान बीते 7 महीने से फरार चल रहा थे. कुरैशी और उनके बेटे पर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था. यूपी पुलिस ने पित-पुत्र दोनों पर ही 50-50 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की थी. गौरतलब है कि इससे पहले याकूब के एक बेटे फिरोज उर्फ भूरा को पुलिस ने बीते दिनों गाजियाबाद से गिरफ्तार किया था. अब याकूब और उनके बेटे इमरान को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 

याकूब और इमरान पर बढ़ाई गई थी इनाम की राशि

बीते लंबे समय से यूपी पुलिस याकूब और उमरान को गिरफ्तार करने के लिए कई जगहों पर छापेमारी कर रही थी. हाल ही में, जब पुलिस को पता चला कि यकून और उसका बेटा इमरान दिल्ली में छिपे बैठे हैं, तो मेरठ पुलिस ने उन्हें दिल्ली जाकर गिरफ्तार किया. 

आईजी प्रवीण कुमार ने कुछ दिन पहले ही गैंगस्टर मीट माफिया हाजी याकूब कुरैशी और उसके बेटे इमरान कुरैशी पर इनाम की राशि बढ़ाकर 50-50 हजार रुपये करने का ऐलान किया था. 

इस मामले में याकूब और इमरान पर लगा गैंगस्टर एक्ट

याकूब और उनके परिवार के सदस्यों पर अवैध रूप से मीत फैक्ट्री चलाने का आरोप है. पुलिस ने इस मामले में 7 लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी. एक्ट लगने के बाद से ही आरोपी फरार चल रहे थे. 

इस बीच पुलिस ने याकूब के मकान की कुर्की की थी और आरोपियों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. बाद में यह राशि बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दी गई थी. 

याकूब के दूसरे बेटे को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस

याकूब कुरैशी के छोटे बेटे फिरोज उर्फ़ भूरा को यूपी पुलिस पहले ही गाजियाबाद से गिरफ्तार कर चुकी है. लेकिन अभी तक उनकी याकूब और इमरान की तलाश पूरी नहीं हुई थी. इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों की तलाश में कई जगह छापेमारी की. इसके बाद दिल्ली से याकूब और उनके बेटे इमरान को गिरफ्तार किया गया है.  

अवैध रूप से मीट कारोबार को लेकर पड़ा था छापा

बीत साल 31 मार्च, 2022 को मेरठ की खरखोदा पुलिस ने हाजी याकूब कुरैशी की मीट फैक्ट्री पर छापा मारा था. इस दौरान पुलिस को फैक्ट्री में अवैध रूप से मीट की कटान व पैकेजिंग होते हुए मिली थी

इसके बाद पुलिस ने हाजी याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे हाफिज इमरान, फिरोज उर्फ भूरा सहित 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम करते हुए 7 लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी. उसके बाद से ही हाजी याकूब कुरैशी और उनके दोनों बेटे फरार चल रहे थे. 

यह भी पढ़िए: Shrddha Walkar Murder Case: आफताब ने मांगा अपना डेबिट और क्रेडिट कार्ड, 4 दिन और बढ़ी हिरासत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़