चेन्नई से पुणे जाने वाली ट्रेन में 40 यात्रियों की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती; जानें वजह

 Food poisoning in Train: चेन्नई से पुणे जा रही ट्रेन में यात्रियों को खाना दिया गया. खाना खाने के कुछ देर बाद ही उन्हें उल्टी-दस्त होने लगे. जब बड़ी संख्या में यात्रियों ने इसकी शिकायत की तो रेल प्रशासन हरकत में आया. यात्रियों ने आरोप लगाया कि खराब भोजन के चलते उन्हें यह उनकी तबियत खराब हुई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2023, 03:01 PM IST
  • सुप्रिया सुले ने की जांच की मांग
  • रेल मंत्रालय ने दिए जांच के आदेश
चेन्नई से पुणे जाने वाली ट्रेन में 40 यात्रियों की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती; जानें वजह

नई दिल्ली: Food poisoning in Train: रेलवे में अक्सर खराब क्वालिटी के खाने की शिकायतें मिलती हैं. अब रेलवे में फूड पॉइजनिंग का मामला सामने आया है. चेन्नई से पुणे जा रही गौरव यात्रा ट्रेन के 40 यात्रियों को फूड पॉइजनिंग हुई है. इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

क्या है मामला
जानकारी के मुताबिक, चेन्नई से पुणे जा रही ट्रेन में यात्रियों को खाना दिया गया. खाना खाने के कुछ देर बाद ही उन्हें उल्टी-दस्त होने लगे. जब बड़ी संख्या में यात्रियों ने इसकी शिकायत की तो रेल प्रशासन हरकत में आया. यात्रियों ने आरोप लगाया कि खराब भोजन के चलते उन्हें यह उनकी तबियत खराब हुई है. 

अस्पताल में भर्ती कराया
जैसे ट्रेन पुणे रेलवे स्टेशन पर पहुंची, यात्रियों की प्राथमिक जांच हुई और उन्हें पुणे के सूसून अस्पताल में भर्ती कराया गया. यात्रियों को फूड पॉइजनिंग कैसे हुई, अभी तक इसका खुलासा नहीं हुआ है. न ही रेलवे प्रशासन ने अपनी ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी किया है. मामले की जांच की जा रही है.

होगी जांच
कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया सुले ने इस मुद्दे को उठाते हुए जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि  भारत गौरव ट्रेन में एक चिंताजनक घटना सामने आई, जहां 40 यात्रियों को फूड पॉइजनिंग हुई है.  यदि यह फूड पॉइजनिंग की वजह रेलवे का खाना है, तो तुरंत इसकी जांच की जानी चाहिए. सुप्रिया सुले ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मामले को देखने और यात्रियों की भलाई व सुरक्षा के लिए समाधान निकालने की अपील की है. मंत्रालय ने जांच के आदेश दे दिए हैं. खाने के सैंपल लिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- विमान में झगड़ पड़े पति-पत्नी; लड़ाई बढ़ी तो बैंकॉक जाने वाली फ्लाइट को दिल्ली डायवर्ट किया गया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़