जानें- कांग्रेस ने क्यों कहा हम डरने और झुकने वाले नहीं हैं, ये सरकार की साजिश है

नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि उसका नेतृत्व डरने एवं झुकने वाले नहीं है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 1, 2022, 03:54 PM IST
  • ईडी ने सोनिया और राहुल को नोटिस दिया
  • कांग्रेस ने कहा हम डरने व झुकने वाले नहीं
जानें- कांग्रेस ने क्यों कहा हम डरने और झुकने वाले नहीं हैं, ये सरकार की साजिश है

नई दिल्लीः कांग्रेस ने बुधवार को दावा किया कि नेशनल हेराल्ड मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप को लेकर उसकी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तरफ से नोटिस आया है. नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि उसका नेतृत्व डरने एवं झुकने वाले नहीं है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह आरोप भी लगाया कि देश को गुमराह करने के लिए कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ कायरतापूर्ण षड्यंत्र रचा जा रहा है. 

सुरजेवाला ने बोला सरकार पर हमला

कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मोदी सरकार बदले की भावना में अंधी हो गई है. इस बार उन्होंने एक बार नयी कायरना साजिश की है. अब प्रधानमंत्री मोदी जी ने कांग्रेस अध्यक्ष और राहुल जी को ईडी से नोटिस जारी करवाया है. साफ है कि तानाशाह डर गया है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम डरेंगे नहीं, झुकेंगे नहीं.’’ सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि देश को गुमराह करने के लिए कांग्रेस के नेतृत्व के खिलाफ कायरतापूर्ण षड्यंत्र रचा जा रहा है. पार्टी प्रवक्ता और वरिष्ठ वकील अभिषेक मनुसिंघवी ने कहा, ‘‘यह एक बड़ी बीमारी है. यह बीमारी विरोधी दलों को निशाना बनाने की है. कश्मीर से कन्याकुमारी तक विरोधी नेताओं के खिलाफ जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है.’’

सिंघवी ने कहा आरोप में कोई दम नहीं

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, ‘‘इन्हीं चीजों को लेकर 2014-15 से कार्रवाई चल रही है. आज इन्हीं चीजों को लेकर ईडी को लाया गया है. ऐसे मामले में धनशोधन का आरोप लगाया जा रहा है जिसमें धन के लेनदेन की बात ही नहीं है.’’ उन्होंने दावा किया कि प्रतिशोध की भावना के तहत जो आरोप लगाए जा रहे हैं, उसमें कोई दम नहीं है.

ये भी पढ़ें- HDFC और पंजाब नेशनल बैंक ने महंगा किया होम लोन, जेब पर बढ़ा EMI का बोझ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़