ED Attacked: पश्चिम बंगाल में ED की टीम पर हमला, अधीर बोले- 'आज हमला हुआ है, कल को...'

ED Attacked in West Bengal: पश्चिम बंगाल में ईडी की एक टीम पर हमला हुआ है. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि आज तो ईडी की टीम पर हमला हुआ है, कल को हत्या भी हो सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 5, 2024, 03:27 PM IST
  • ईडी की टीम पर बंगाल में हुआ हमला
  • जान बचाकर भागे ईडी के अफसर
ED Attacked: पश्चिम बंगाल में ED की टीम पर हमला, अधीर बोले- 'आज हमला हुआ है, कल को...'

नई दिल्ली: ED Attacked in West Bengal: पश्चिम बंगाल में ED की एक टीम पर बड़ा हमला हुआ. उत्तर 24 परगना जिले में रेड के लिए गई ईडी की टीम पर सैंकड़ों लोगों ने हमला कर दिया. इस पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बंगाल में आज ईडी की टीम पर हमला हुआ है, कल हत्या भी हो सकती है. 

ये है मामला
जानकारी के मुताबिक, ईडी की टीम शुक्रवार को राशन भ्रष्टाचार के मामले में TMC परिषद के मत्स्य पालन और पशु संसाधन अधिकारी शाहजहां शेख के ठिकाने पर छापेमारी करने गई थी. लेकिन सैकड़ों की तादाद में लोग आए और उन्होंने ईडी के अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों को घेरकर उन पर हमला कर दिया. इसके बाद मौके से ईडी की टीम को मौके से भागना पड़ा. इस दौरान ईडी के अधिकारीयों और उनकी गाड़ी के साथ तोड़फोड़ हुई.

क्या बोले अधीर रंजन?
बंगाले में ईडी पर हुए हमले के बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह हमला सत्तारूढ़ पार्टी TMC के गुंडों द्वारा किया गया है. इस हमले से स्पष्ट है कि राज्य में कानून व्यवस्था काफी खराब है. आज ईडी के अधिकारी घायल हुए हैं, कल उनकी हत्या भी हो सकती है. इसलिए यह जरूरी है कि अब ईडी को बंगाल में ज्यादा फौज को साथ ले जाना चाहिए. 

भाजपा ने की NIA से जांच कराने की मांग
ED के अधिकारियों पर हुए हमले को लेकर भाजपा ने NIA की मांग की है. प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर मामले की NIA से कराने की मांग की. उन्होंने कहा कि जिस तरह से आज ईडी पर हमला हुआ वो दिखाता है कि बंगाल में रोहिंग्या राज्य में कानून-व्यवस्था बिगाड़ रहे हैं. ये ईडी ही नहीं आने वाले समय में बंगाल के आमजन के साथ भी हो सकता है. 

ये भी पढ़ें- स्वाति मालीवाल को मिलेगा राज्यसभा का टिकट, आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह और एनडी गुप्ता का भी किया नामांकन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़