Earthquake in india: भूकंप से दहला दिल्ली-NCR, यूपी-बिहार में भी झटके, 5.7 रही तीव्रता

earthquake in Delhi ncr: राजधानी और आसपास के इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. प्राप्त जानकारी के मुताबिक झटके बिहार और यूपी के इलाकों में भी महसूस किए गए हैं

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 3, 2023, 11:59 PM IST
  • दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके.
  • यूपी-बिहार में भी आए भूकंप के झटके.
Earthquake in india: भूकंप से दहला दिल्ली-NCR, यूपी-बिहार में भी झटके, 5.7 रही तीव्रता

नई दिल्ली. earthquake in Delhi ncr: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में शुक्रवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप 11 बजकर 32 मिनट पर आया. इसका केंद्र नेपाल के पास है और तीव्रता 5.7 रही. नेपाल में केंद्र होने के कारण इस भूकंप के तेज झटके उत्तर प्रदेश और बिहार के इलाकों में भी महसूस किए गए हैं. भूकंप के तेज झटके महसूस होने के बाद लोग घबराहट में घरों के बाहर निकल आए. दिल्ली से सटे एनसीआर के इलाके में लोग सोसायटी में बड़ी संख्या में दिखे. 

बता दें कि कुछ दिनों पहले भी दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. 22 अक्टूबर को आए भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई थी.

भूकंप आने पर क्या करें?
बता दें कि भूकंप के झटके महसूस होते ही तुरंत आपको फर्श पर बैठ जाना चाहिए. जान बचाने के लिए मजबूत टेबल या फिर फर्नीचर के नीचे छुप जाना चाहिए. भूकंप के दौरान अगर आप घर से बाहर हैं तो बिल्डिंग या फिर बड़े पेड़ों से दूर रहें. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान चुनाव: प्रत्याशियों के सेलेक्शन में सोशल इंजीनियरिंग अपना रहीं BJP-कांग्रेस, जाट-राजपूतों को फायदा!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़