क्या सीएम योगी के डर से तौकीर रजा ने लिया यू-टर्न? जानिए पूरा माजरा

तौकीर रजा ने अपने भड़काऊ बयान से यू टर्न ले लिया है. चार दिन पहले तक मुसलमानों को भड़काने वाले तौकीर रजा अब प्यार और मोहब्बत की बात कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 16, 2022, 09:37 PM IST
  • तौकीर रजा का भड़काऊ बयानबाजी पर सरेंडर
  • मौलाना तौकीर रजा का धरना प्रदर्शन स्थगित
क्या सीएम योगी के डर से तौकीर रजा ने लिया यू-टर्न? जानिए पूरा माजरा

नई दिल्ली: इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष तौकीर रजा ने यू टर्न ले लिया है. चार दिन पहले तक मुसलमानों को भड़काने वाले तौकीर रजा अब प्यार और मोहब्बत की बात कर रहे हैं. पहले शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के बरेली में प्रदर्शन करने वाले थे, लेकिन अब उन्होंने अपना बयान वापस ले लिया है. अब रविवार को प्रदर्शन करेंगे और वो भी शांति से..

बदल गई तौकीर रजा की 'जहरीली' जुबान

चार दिन पहले तक मुस्लिम संगठन इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल के प्रमुख तौकीर रजा जहर उगल रहे थे. नूपुर शर्मा का नाम लेकर मुसलमानों को भड़का रहे थे. जुमे के दिन 17 जून को उत्तर प्रदेश के बरेली में जुटने का ऐलान कर रहे थे. गिरफ्तारी और जान देने की बात कर रहे थे, लेकिन चार दिन में ही बोली बदल गई. बोलने का अंदाज बदल गया, प्रदर्शन की तारीख बदल गई.

मौलाना तौकीर रज़ा ने 17 जून को जुमे पर बरेली में नमाज के बाद फिर भीड़ लगाने का ऐलान किया था. इस ऐलान के बाद सवाल ये उठने लगा था कि जब नूपुर का मामला कोर्ट में है, अब बुलडोजर का मामला भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है तो फिर इस प्रदर्शन की जरूरत क्या है? क्या एक जुमे पर जो कुछ हुआ या किया, वो काफी नहीं है? शुक्रवार के बाद अब तीन दिन में उत्पात थम गयास तो क्या ये मौलाना को पसंद नहीं आ रहा?

बोलते-बोलते बहक गए थे तौकीर रजा

12 जून को ऑल इंडिया अमन-व-इंसाफ कॉन्फ्रेंस की राजस्थान के जयपुर में बैठक हुई थी. बोलते-बोलते तौकीर रजा बहक गए थे. भड़काऊ भाषण बाजी करने लग गए. लेकिन जब बरेली पुलिस ने पूछा कि जुबा के नीचे जहर रखकर क्यों घूम रहे हैं, तो बोली से शहद की धार बहने लग गई.

बता दें, तौकीर रजा ने जयपुर में भड़काऊ भाषण दिया था. अब उन्होंने सफाई देते हुए कहा है कि शांति और सद्भाव के साथ प्रदर्शन करेंगे. मुसलमानों को जेल भरना होगा. 17 नहीं, 19  जून को बरेली में धरना होगा.

अब शुक्रवार को कुछ नहीं बोलेंगे और ना ही सड़क पर निकलेंगे. नमाज पढ़कर घर के लिए निकल जाएंगे. सबकुछ रविवार को करेंगे और वो भी शांति और सलीके के साथ. सोशल मीडिया पर लोग बोल रहे हैं ये योगी का डर है, बुलडोजर का खौफ है लेकिन सवाल सीधा है तौकीर रजा जैसे लोगों को इस देश के दिलों में दीवार उठाकर क्या मिलता है?

इसे भी पढ़ें- ओवैसी, महबूबा, तौकीर.. नूपुर शर्मा के खिलाफ क्यों नहीं रुक रही विवादित टिप्पणी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़