दिल्ली: दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में रोहिंग्या से मारपीट पर आया पुलिस का बड़ा बयान

रोहिंग्या शरणार्थी ने दावा किया कि कुछ व्यक्तियों ने उन पर हमला किया. शरणार्थी शिविर की कम से कम चार महिलाओं और एक बच्चे को पीटा. पुलिस के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि बुधवार को हुई इस घटना से रोहिंग्या समुदाय के किसी भी सदस्य का कोई ताल्लुक नहीं है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2022, 10:22 AM IST
  • पुलिस ने कहा-दोनों पक्ष एक ही समुदाय के हैं
  • कार के शीशे तोड़े जाने के बाद हुआ झगड़ा
दिल्ली: दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में रोहिंग्या से मारपीट पर आया पुलिस का बड़ा बयान

नई दिल्ली: दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में एक कार के शीशे को कथित रूप से तोड़े जाने के बाद काफी झगड़ा फसाद हुआ है. इस मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही इस घटना के रोहिंग्या कनेक्शन के आरोपों पर भी पुलिस ने बयान दिया है.

क्या थे आरोप
मदनपुर खादर इलाके में रोहिंग्या शरणार्थियों के एक समूह ने बुधवार को आरोप लगाया था कि उनके तम्बुओं के पास स्थित एक गैराज में काम करने वाले कुछ लोगों ने उन्हें अपशब्द कहे और उन्हें पीटा. रोहिंग्या शरणार्थी हसीना बेगम ने दावा किया कि कुछ व्यक्तियों ने उन पर हमला किया और शरणार्थी शिविर की कम से कम चार महिलाओं और एक बच्चे को पीटा. आठ महीने की गर्भवती महिला ने आरोप लगाया कि व्यक्तियों को इस बात से दिक्कत है कि शरणार्थियों के बच्चे सड़क पर खेलते हैं. महिला का दावा था कि हमले में एक महिला को गंभीर चोटें आई हैं. 

क्या कहा पुलिस ने
पुलिस के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि बुधवार को हुई इस घटना से रोहिंग्या समुदाय के किसी भी सदस्य का कोई ताल्लुक नहीं है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इन दावों को खारिज करते हुए कहा कि झगड़े में शामिल दोनों पक्ष एक ही समुदाय के हैं.

क्या हुआ था
अधिकारी ने कहा, “गैराज मालिक की कार के शीशे कथित रूप से तोड़े जाने के बाद उसका एक महिला के साथ झगड़ा हुआ. इस बाबत एक मामला दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों पक्ष एक ही समुदाय से जुड़े हुए हैं और इस घटना का रोहिंग्या समुदाय से कोई संबंध नहीं है.” गृह मंत्रालय के अनुमान के मुताबिक, देशभर में तकरीबन 40 हजार रोहिंग्या प्रवासी रहते हैं. 

ये भी पढ़िए- बिक गया बादशाह मसाला, जानें 587 करोड़ में किसने खरीदी 51 फीसदी हिस्सेदारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़