UP Crime News: यंगस्टर्स की नसों में जहर घोलने वाले चार अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार, ड्रग का नाम सुनते ही होने लगता था नशा...

उत्तर प्रदेश के नोएडा में छापा मार दिल्ली पुलिस ने विदेश ड्रग बरामद लैब का पर्दाफाश किया है. दिल्ली पुलिस ने यहां से चार अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार किए हैं, जो यंगस्टर्स की नसों में जानलेवा ड्रग्स पहुंचाने का काम कर रहे थे.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jan 31, 2024, 08:01 AM IST
UP Crime News: यंगस्टर्स की नसों में जहर घोलने वाले चार अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार, ड्रग का नाम सुनते ही होने लगता था नशा...

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के नोएडा में छापा मार दिल्ली पुलिस ने विदेश ड्रग बरामद लैब का पर्दाफाश किया है. दिल्ली पुलिस ने यहां से चार अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार किए हैं, जो यंगस्टर्स की नसों में जानलेवा ड्रग्स पहुंचाने का काम कर रहे थे. बता दें कि पुलिस ने इसके पास से करोड़ों रुपये के ड्रग्स बरामद किए हैं. 

जानलेवा एंफेटामाईन ड्रग...
मिली जानकारी के मुताबिक इस ड्रग का नाम एंफेटामाईन है. यह ड्रग पहले विदेश में मिलता था. अब विदेशी अफ्रीकी नागरिक भारत आकर इसे बनाने लगे. यंगस्टर्स में इस ड्रग्स की डिमांड सबसे ज्यादा है. मिली जानकारी के मुताबिक इस ड्रग का नशा करने के बाद मुंह से किसी भी तरह की बदबू नहीं आती और यह बहुत जल्दी बॉडी में असर करता है. बता दें कि तीसरी बार में ही इंसान इस ड्रग का एडिक्ट हो जाता है.

खबर विस्तार से...
द्वारका जिला के एंटी नारकोटिक्स सेल ने ग्रेटर नोएडा में छापा मारकर वहां से करोड़ों की ड्रग्स और उसे बनाने वाला मैटेरियल बरामद किया है. यंगस्टरों में पॉपुलर हो रहे एंफेटामाइन ड्रग को बनाने के आरोप में चार अफ्रीकी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. डीसीपी द्वारका अंकित सिंह ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि यूपी के ग्रेटर नोएडा में एंफेटामाईन ड्रग बनाने के लिए एक लैब तैयार की गई थी. इस लैब में केमिकल से एमफेटामाइन ड्रग्स बनाया जाता था. 

पहले भी जा चुके हैं जेल
अंकित सिंह ने आगे बताया कि लैब में छापा मारकर करीब 20 किलो रॉमटेरियल और एंफेटामाईन ड्रग रिकवर किया गया है. इस ड्रग को चार अफ्रीकन मूल के नागरिक बना रहे थे, जिन्हें गिरफ्तार किया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक ड्रग बनाने के आरोप में तीन आरोपी पहले भी जेल जा चुके हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़