'1942 ए लव स्टोरी' के लिए अनिल नहीं थे Vidhu Vinod Chopra की पहली पसंद, इस एक्टर के साथ करना चाहते थे फिल्म

1942 A Love Story: '1942 ए लव स्टोरी' फिल्म निर्माता-निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा की पॉपुलर फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में अनिल कपूर लीड रोल में नजर आए थे. लेकिन मेकर्स की एक्टर पहली पसंद नहीं थे.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : May 5, 2024, 03:18 PM IST
  • '1942 ए लव स्टोरी' हुई थी हिट
  • अनिल नहीं शाहरुख को कास्ट करना चाहते थे विधु
'1942 ए लव स्टोरी' के लिए अनिल नहीं थे Vidhu Vinod Chopra की पहली पसंद, इस एक्टर के साथ करना चाहते थे फिल्म

नई दिल्ली: 1942 A Love Story: विधु विनोद चोपड़ा हिंदी सिनेमा के पॉपुलर निर्माता-निर्देशक हैं. उन्होंने बॉलीवुड को कई शानदार फिल्में दी हैं. उन्होंने बतौर निर्देशक 'परिंदा','1942 ए लव स्टोरी' और बतौर निर्माता 'मुन्नाभाई एमबीबीएस', 'थ्री इडिएट्स' जैसी फिल्में बनाई हैं. उनके करियर में '1942 ए लव स्टोरी' टर्निंग प्वाइंट रही है. हाल में उन्होंने फिल्म से जुड़ा बड़ा खुलासा किया.

मेकर्स की अनिल नहीं थे पहली पसंद

'1942 ए लव स्टोरी' फिल्म की गिनती भारतीय सिनेमा की क्लासिक फिल्मों में होती है. फिल्म के संगीत को आज पसंद किया जाता है.  इस फिल्म में अनिल कपूर और मनीषा कोईराला लीड रोल में थे. दोनों ने अपनी अदाकारी से फिल्म को हिट कराया था. अब फिल्म रिलीज होने के 30 साल बाद निर्देशक ने एक बड़ा खुलासा कर बताया कि वह अनिल को इस फिल्म में नहीं लेना चाहते थे.

शाहरुख को दिया था ऑफर
 
फिल्म के निर्देशक ने बताया कि इस फिल्म के लिए अनिल कपूर उनकी पहली पसंद नहीं थे. विधु ने बताया कि उन्होंने यह किरदार पहले शाहरुख खान को ऑफर किया था. निर्देशक ने कहा कि 'जब मैं '1942 ए लव स्टोरी' बना रहा था, तब मैंने उनका काम देखा था.  रेणु ने उनकी फिल्म 'माया मेम साब' को एडिट किया था. मुझे वे पसंद आए थे, इसलिए मैंने उन्हें यह किरदार ऑफर किया, पर बात नहीं बन पाई थी.'

मनीषा की जगह होती माधुरी

विधु विनोद चोपड़ा ने कहा कि इतना ही नहीं अब ये एक संयोग ही है कि फिल्म में मनीषा कोइराला का किरदार पहले माधुरी दीक्षित को ऑफर किया गया था. उस वक्त माधुरी और अनिल की जोड़ी काफी सुपरहिट थी. दोनों ने साथ में 'तेजाब' और 'परिंदा' जैसी फिल्मों में काम किया था. लेकिन फिल्म ने अपने कलाकार अनिल और मनीषा को चुना.

'मुन्नाभाई' भी की थी ऑफर

इवेंट में उन्होंने कहा कि फिल्म 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' के लिए भी शाहरुख मेरी पहली पसंद थे. हालांकि. तब शाहरुख ने सर्जरी कराई हुई थी, जिस वजह से फिल्म को मना कर दिया था. चोपड़ा ने आगे बताया कि वह चाहते थे शाहरुख ही मुन्नाभाई का रोल करें. इसलिए उन्होंने शाहरुख को कहा कि वह छह महीने, साल भर, जितना लगे उतना टाइम ले सकते हैं, लेकिन ठीक होते ही पहली फिल्म वह मेरी करेंगे.  हालांकि, दोनों के बीच बात कुछ जम नहीं पाई.

ये भी पढ़ें- बेटे अकाय के जन्म के बाद पहली बार मैच देखने स्टेडियम पहुंची Anushka Sharma, पति को चीयर करती आईं नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़