दिल्ली के वेलकम में बड़ा हादसा, भरभरा कर गिरा मकान, दो युवकों की दर्दनाक मौत

Building collapse in Delhi: राजधानी दिल्ली से दर्दनाक घटना सामने आई है. उत्तर पूर्वी दिल्ली वेलकम इलाके के कबीर नगर गली नम्बर 4 में एक दो मंजिला मकान का पिछला हिस्सा भरभरा कर गिर गया. हादसे में मकान में मौजूद तीन लोग मलवे में दब गए.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Mar 21, 2024, 07:44 AM IST
दिल्ली के वेलकम में बड़ा हादसा, भरभरा कर गिरा मकान, दो युवकों की दर्दनाक मौत

नई दिल्ली, Old construction Building collapse: राजधानी दिल्ली से दर्दनाक घटना सामने आई है. उत्तर पूर्वी दिल्ली वेलकम इलाके के कबीर नगर गली नम्बर 4 में एक दो मंजिला मकान का पिछला हिस्सा भरभरा कर गिर गया. हादसे में मकान में मौजूद तीन लोग मलवे में दब गए. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने इमारत के मलबे में फंसे लोगों तीन लोगों को बाहर निकाला, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टरों ने दो युवकों को मृत घोषित कर दिया. 

पुलिस ने दी जानकारी
जिला डीसीपी डॉक्टर जॉय टिर्की ने बताया कि बुधवार देर रात तकरीबन 2:16 पर कबीर नगर के गली नंबर 4 की एक दो मंजिला मकान गिर गया. इमारत के मलबे में तीन लोग दब गए, जिन्हें रेस्क्यू टीम ने बाहर निकाला और इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया. प्राथमिक उपचार के दौरान डॉक्टरों की टीम ने दो युवकों को मृत घोषित कर दिया. दोनों मृतकों की पहचान मृतक अरशद उम्र 30 वर्ष और तौहीद उम्र 20 वर्ष के रूप में हुई है तो वहीं तीसरे की हालात गंभीर बनी हुई है पहचान रेहान 22 वर्ष के रूप में हुई है. पुलिस ने कहा कि मकान के मालिक की पहचान शाहिद के रूप में हुई है. उसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है. मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बिल्डिंग में होता था कपड़े की कटिंग का काम!
मिली जानकारी के मुताबिक इस मकान में कपड़े की कटिंग का कार्य होता था और जिस वक्त यह हादसा हुआ कारीगर काम कर रहे थे, इसी दौरान मकान का हिस्सा गिर गया और मलबे में दबकर दो कारीगरों की मौत हो गई, जबकि के अन्य गंभीर रूप से घायल है और वो दिल्ली के GTB नगर अस्पताल में जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहा है.

स्थानीय लोगों ने दी जानकारी
स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस मकान में यह हादसा हुआ वह मकान 25 गज का है, मकान मालिक का ही उसके बगल में एक और 25 गज का मकान था, जिसे तोड़कर नया मकान बनाया जा रहा था, आशंका है कि बगल का मकान तोड़े जाने की वजह से तो मंजिला मकान क्षतिग्रस्त हो गया जिसकी वजह से यह हादसा हुआ.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़