सीबीआई की पूछताछ से पहले राजघाट पहुंचे मनीष सिसोदिया, गिरफ्तारी को लेकर कही ये बात

आबकारी नीति मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की पूछताछ से पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया राजघाट पहुंचे. यहां वह आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह व अन्य के साथ बैठे. उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि भी दी. वहीं, राजघाट पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भी जुटे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2023, 10:36 AM IST
  • पिछले हफ्ते पेश नहीं हुए थे सिसोदिया
  • 'जेल भी जाना पड़े तो परवाह नहीं'
सीबीआई की पूछताछ से पहले राजघाट पहुंचे मनीष सिसोदिया, गिरफ्तारी को लेकर कही ये बात

नई दिल्लीः आबकारी नीति मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की पूछताछ से पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया राजघाट पहुंचे. यहां वह आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह व अन्य के साथ बैठे. उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि भी दी. वहीं, राजघाट पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भी जुटे. 

'जेल भी जाना पड़े तो परवाह नहीं'
मनीष सिसोदिया को आज सीबीआई के सामने पेश होना है. इस संबंध में उन्होंने कहा कि वह जांच एजेंसी के साथ पूरी तरह से सहयोग करेंगे. सिसोदिया ने कहा कि अगर 'झूठे आरोपों' के लिए जेल भी जाना पड़े तो उन्हें इसकी परवाह नहीं है. सिसोदिया दिल्ली के वित्त मंत्री भी हैं. 

 

पिछले हफ्ते पेश नहीं हुए थे सिसोदिया

उन्हें पिछले रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने बजट संबंधी कामकाज का हवाला देते हुए पेश होने के लिए समय मांगा था. जिसके बाद, सीबीआई ने उन्हें 26 फरवरी को उपस्थित होने के लिए कहा था. सिसोदिया ने ट्वीट किया कि वह जांच में पूरा सहयोग करेंगे. 

जेल जाना तो छोटी सी चीज हैः मनीष
उन्होंने लिखा, 'आज फिर सीबीआई जा रहा हूं, सारी जांच में पूरा सहयोग करूंगा. लाखों बच्चों का प्यार व करोड़ों देशवासियों का आशीर्वाद साथ है. कुछ महीने जेल में भी रहना पड़े तो परवाह नहीं. भगत सिंह के अनुयायी हैं, देश के लिए भगत सिंह फांसी पर चढ़ गए थे. ऐसे झूठे आरोपों की वजह से जेल जाना तो छोटी सी चीज है.' 

अरविंद केजरीवाल ने किया समर्थन
सिसोदिया से पूछताछ से पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भगवान उनके साथ है. केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'भगवान आपके साथ है मनीष. लाखों बच्चों और उनके पेरेंट्स की दुआयें आपके साथ हैं. जब आप देश और समाज के लिए जेल जाते हैं तो जेल जाना दूषण नहीं, भूषण होता है. प्रभु से कामना करता हूं कि आप जल्द जेल से लौटें. दिल्ली के बच्चे, पैरेंट्स और हम सब आपका इंतजार करेंगे.' 

'देश के भावी शिक्षा मंत्री की हो रही गिरफ्तारी'
आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सिसोदिया भविष्य के राष्ट्रीय शिक्षा मंत्री हैं. उन्होंने ट्वीट किया, 'मुझे लगता हैं केंद्र सरकार और भाजपा अरविंद केजरीवाल से डरती हैं. आज यह जो गिरफ्तारी हो रही है यह कोई दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी नहीं हैं बल्कि यह देश के भावी शिक्षा मंत्री की गिरफ्तारी हो रही है.' 

(इनपुटः भाषा) 

यह भी पढ़िएः Petrol Price Today: यहां बदला पेट्रोल और डीजल का भाव, जानिए अपने शहर का भाव

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़