दिल्ली से अयोध्या की पहली उड़ान, पायलट ने कहा 'जय श्रीराम', 'पत्नी' ने रिकॉर्ड किया यादगार लम्हा

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को अयोध्या में हवाई अड्डे का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास जनसभा स्थल से अपने संबोधन में कई बातों का जिक्र किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 30, 2023, 11:06 PM IST
  • पायलट ने यात्रियों को संबोधित करने के दौरान बोला.
  • उनकी पत्नी ने इस लम्हे को कर लिया कैमरे में रिकॉर्ड.
दिल्ली से अयोध्या की पहली उड़ान, पायलट ने कहा 'जय श्रीराम', 'पत्नी' ने रिकॉर्ड किया यादगार लम्हा

अयोध्या. देश की राजधानी नई दिल्ली से अयोध्या के लिए इंडिगो के विमान ने शनिवार को पहली उड़ान भरी.  उड़ान भरते समय पायलट आशुतोष शेखर ने सार्वजनिक घोषणा प्रणाली के माध्यम से जय श्री राम का जयकारा लगाया. प्लेन के यात्रियों को संबोधित करते हुए आशुतोश ने कहा कि वह खुद इस उड़ान का हिस्सा पाकर सौभाग्यशाली मानते हैं.  विमान में सवार यात्रियों के साथ शेखर ने अपने सह-पायलट निखिल बख्शी और केबिन प्रभारी कीर्ति का परिचय करवाया.

पत्नी ने रिकॉर्ड किया लम्हा
शेखर जब यात्रियों को संबोधित कर रहे थे उस वक्त उनकी पत्नी श्वेता रंजन ने इस लम्हे को रिकॉर्ड कर लिया. श्वेता ने बताया-दिल्ली से अयोध्या के बीच पूरे एक घंटे की यात्रा के दौरान यात्रियों ने मंत्रोच्चार किया, हनुमान चालीसा का पाठ किया और भजन गाया। केबिन का पूरा वातावरण आध्यात्मिक हो गया था. यात्रियों ने केसरिया रंग के कपड़े पहने थे और उनमें से कई लोगों ने केसरिया रंग की पगड़ी भी बांधी थी. वे गंगाजल, अगरबत्तियां, फूल और मिठाइयां ले जा रहे थे। उनमें से कुछ ने ‘जय श्री राम’, ‘ओम’ लिखे या ‘स्वास्तिक’ के चित्र वाले भगवा झंडे भी ले रखे थे.

पीएम मोदी ने किया हवाई अड्डे का उद्घाटन
बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को अयोध्या में हवाई अड्डे का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास जनसभा स्थल से अपने संबोधन में कई बातों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि एक समय था, जब यहीं अयोध्या में रामलला टेंट में विराजमान थे. आज पक्का घर सिर्फ रामलला को ही नहीं, बल्कि पक्का घर देश के 4 करोड़ गरीबों को भी मिला है. आज का भारत अपने तीर्थों को भी संवार रहा है, वहीं, डिजिटल टेक्नोलॉजी की दुनिया में भी छाया हुआ है.

पीएम मोदी एक दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे, जहां उन्होंने 15,700 करोड़ की 46 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. पीएम मोदी ने अयोध्या धाम जंक्शन और महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का लोकार्पण करने के साथ ही 6 वंदे भारत और 2 अमृत भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उन्होंने कहा कि आज अयोध्या में विकास की भव्यता दिख रही है, कुछ दिन बाद विरासत की भव्यता और दिव्यता दिखने वाली .है विकास और विरासत की साझा ताकत ही भारत को 21वीं सदी में सबसे आगे ले जाएगी. 22 जनवरी का ऐतिहासिक क्षण बहुत भाग्य से हमारे जीवन में आने वाला है.

ये भी पढ़ें- Republic Day Parade: पंजाब, दिल्ली की झांकियों पर आमने-सामने AAP और BJP, क्या सच में लिया जा रहा बदला?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़