दूल्हे का सांवला रंग देखकर दुल्हन ने शादी से किया इनकार, जानें पूरा मामला

बिहार में अक्सर लड़के लड़कियों को नापसंद करने की खबरें सुनाई पड़ती हैं, लेकिन अब लड़कियां भी अपनी पसंद और नापसंद ना केवल ख्याल रख रही हैं, बल्कि इसे लेकर मुखर भी नजर आ रही.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 17, 2023, 11:27 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • दुल्हन ने नहीं मानी बारातियों की बात
दूल्हे का सांवला रंग देखकर दुल्हन ने शादी से किया इनकार, जानें पूरा मामला

नई दिल्लीः बिहार में अक्सर लड़के लड़कियों को नापसंद करने की खबरें सुनाई पड़ती हैं, लेकिन अब लड़कियां भी अपनी पसंद और नापसंद ना केवल ख्याल रख रही हैं, बल्कि इसे लेकर मुखर भी नजर आ रही.ऐसा ही एक मामला भागलपुर के एकचारी इलाके में देखने को मिला जहां दुल्हन को जयमाला के समय जब दूल्हा पसंद नहीं आया तो उसने शादी से इनकार कर दिया.

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल, यह मामला रसलपुर गांव का है, जहां जयमाला के वक्त ही दुल्हन ने दूल्हे को देखने के बाद शादी से इनकार कर दिया. लड़की ने दूल्हे की उम्र ज्यादा होने और उसके सांवला होने की बात कहकर स्टेज से उतर गई.धनोरा गांव से बैंडबाजा के साथ सजधज कर एक बारात सोमवार को रसलपुर आई थी. लड़की पक्ष वालों ने जोरदार तरीके से बारात का स्वागत भी किया. दोनों पक्षों की लोग शादी को लेकर रस्म निभाई जा रही थी. लड़की भी दुल्हन के रूप में सज संवर कर तैयार थी.

जयमाल के दौरान हुआ ये वाकया
इसके बाद जयमाला का रस्म निभाया जाने लगा. लड़की भी कई महिलाओं के साथ स्टेज पर पहुंची. इसके बाद दुल्हन ने जब दूल्हे को देखा तब उसने शादी से इनकार कर दिया. लड़की ने दूल्हे की उम्र ज्यादा होने और उसके सांवला होने की बात कहकर स्टेज से उतर गई.

लड़की के इनकार से मौके पर मौजूद लोग हैरान रह गए. परिजनों ने दुल्हन को काफी समझाने-बुझाने का प्रयास किया लेकिन लड़की नहीं मानी. गांव के लोगों ने भी लड़की के सामने हाथ जोड़े, लेकिन लड़की अपने निर्णय से टस से मस नहीं हुई और अपने फैसले पर अडिग रही. दुल्हन के न मानने पर बरात बिना दुल्हन के रात को ही वापस लौट गई.ॉZee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़