चुनाव से पहले तेलंगाना में कांग्रेस को झटका, पूर्व मंत्री ने छोड़ी पार्टी

जनार्दन रेड्डी टिकट कटने के बाद कांग्रेस लीडरशिप से नाराज थे. उन्होंने तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी पर जमकर निशाना साधा था. कांग्रेस ने इस सीट से के. राजेश रेड्डी को अपना उम्मीदवार बनाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 29, 2023, 09:19 PM IST
  • कांग्रेस को तेलंगाना में लगा झटका.
  • जनार्दन रेड्डी ने छोड़ दी कांग्रेस.
 चुनाव से पहले तेलंगाना में कांग्रेस को झटका, पूर्व मंत्री ने छोड़ी पार्टी

हैदराबाद. तेलंगाना में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को झटका लगा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नागम जनार्दन रेड्डी ने अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव का टिकट न मिलने के बाद पार्टी छोड़ दी. नागम ने अपना इस्तीफा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेज दिया है. 

नागम ने आरोप लगाया है कि पार्टी में उनके साथ अन्याय हुआ है. इस तथ्य के बावजूद कि उन्‍होंने नगरकुर्नूल में पार्टी को मजबूत किया था, जहां पार्टी पिछले 30 साल में कभी भी विधानसभा चुनाव नहीं जीत पाई थी. रेड्डी ने अपने इस्तीफे में कहा-यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस जैसी राष्ट्रीय पार्टी अपनी कमजोरियों को उजागर कर रही है और खुद को गैर-जिम्मेदाराना तरीके से संचालित कर रही है. इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं.

क्या बीआरएस में जाएंगे रेड्डी
रेड्डी के इस्तीफे तुरंत बाद उनसे राज्य की सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति के नेता केटी रामाराव और टी हरीश राव ने मुलाकात है. दोनों नेताओं ने रेड्डी को बीआरएस में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया. इस मीटिंग के बाद रेड्डी ने कहा कि वह नागरकर्नूल के भविष्य के लिए बीआरएस में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि वह नागरकुर्नूल में बीआरएस उम्मीदवार मैरी जनार्दन रेड्डी के साथ काम करेंगे.

कांग्रेस लीडरशिप से नाराज चल रहे थे रेड्डी
दरअसल रेड्डी टिकट कटने के बाद कांग्रेस लीडरशिप से नाराज थे. उन्होंने तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी पर जमकर निशाना साधा था. कांग्रेस ने इस सीट से के. राजेश रेड्डी को अपना उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़िएः गाजा में घुसे इजरायली टैंक, नेतन्याहू बोले- युद्ध का दूसरा चरण शुरू; पीएम मोदी ने मिस्र के राष्ट्रपति से की बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़