कांग्रेस विधायक सुखपाल खैरा सुबह-सुबह अरेस्ट, जानें किस मामले में हुई गिरफ्तारी

कांग्रेस विधायक सुखपाल खैरा को पंजाब पुलिस ने सुबह-सुबह गिरफ्तार कर लिया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भुलत्थ विधायक को चंडीगढ़ सेक्टर 5 स्थित उनके आवास से पुलिस ने अरेस्ट किया. उन्होंने पुलिस की कार्रवाई पर नाराजगी जताते हुए राज्य सरकार पर मनमानी का आरोप लगाया. उन्होंने फेसबुक लाइव में कहा कि उन्हें राजनीतिक हिसाब बराबर करने के लिए परेशान किया जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 28, 2023, 10:47 AM IST
  • पुराने केस में हुई है गिरफ्तारी
  • अदालत की शरण लेंगे खैरा
कांग्रेस विधायक सुखपाल खैरा सुबह-सुबह अरेस्ट, जानें किस मामले में हुई गिरफ्तारी

नई दिल्लीः कांग्रेस विधायक सुखपाल खैरा को पंजाब पुलिस ने सुबह-सुबह गिरफ्तार कर लिया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भुलत्थ विधायक को चंडीगढ़ सेक्टर 5 स्थित उनके आवास से पुलिस ने अरेस्ट किया. उन्होंने पुलिस की कार्रवाई पर नाराजगी जताते हुए राज्य सरकार पर मनमानी का आरोप लगाया. उन्होंने फेसबुक लाइव में कहा कि उन्हें राजनीतिक हिसाब बराबर करने के लिए परेशान किया जा रहा है.

पुराने केस में हुई है गिरफ्तारी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुखपाल खैरा को फाजिल्का के जलालाबाद में नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत दर्ज एक पुराने केस में अरेस्ट किया गया है. फाजिल्का ड्रग्स तस्करी केस में सेशन जज ने 13 अप्रैल 2023 को एक आदेश दिया था.

 

इसके बाद डीआईजी स्वप्न शर्मा के नेतृत्व में एक एसआईटी गठित की गई थी. एसआईटी की जांच में सुखपाल खैरा ड्रग्स तस्करी में संलिप्त पाए गए थे. इस केस में बाकी ड्रग्स तस्करों को 10 साल की सजा हो चुकी है. 

अदालत की शरण लेंगे खैरा
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुखपाल खैरा ने कहा कि वह इस मामले में अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे और न्याय की गुहार लगाएंगे. वहीं गिरफ्तारी के दौरान फेसबुक लाइव में कांग्रेस विधायक की पुलिस के साथ बहस देखी जा सकती है. वह पुलिस से वारंट दिखाने और अपनी पहचान बताने के लिए कहते हैं. इस दौरान कुछ सादे कपड़ों में थे.

पूछने पर एक पुलिसकर्मी खुद को डीएसपी जलालाबाद बताते हैं. इस पर कांग्रेस विधायक अपने ऊपर लगे केस की जानकारी मांगते हैं जिस पर उन्हें बताया जाता है कि यह एनडीपीएस का केस है. इसके जवाब में वह कहते हैं कि यह केस पहले ही सुप्रीम कोर्ट से रद्द हो चुका है. 

यह भी पढ़िएः Bhagat Singh: फांसी से पहले भगत सिंह ने पत्र में लिखा था, मैं सिर्फ इस शर्त पर जिंदा रह सकता हूं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़